scriptशेर ने घेरा तो भैंस ने हवा में उड़कर बचाई जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video | Buffalo saved his life from a lions | Patrika News

शेर ने घेरा तो भैंस ने हवा में उड़कर बचाई जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2020 10:46:03 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

सोशल मीडिया ( Social Media ) पर वायरल इस वीडियो ( Video ) को शेयर करते हुए इंडियन फॉरे्स्ट ऑफिसर ( IFS ) सुशांता नंदा ने लिखा, ‘शेरों के गौरव ने इस तरह के स्टीपलचेज़ ( Steeplechase ) की उम्मीद नहीं की थी..योग्यतम की उत्तरजीविता।

Viral Video

Viral Video

नई दिल्ली। सोशल मीडिया ( Social Media ) पर आए दिनों कोई न कोई वीडियो ( Video ) खूब सुर्खियों में छाया रहता है। इस बार इंटरनेट ( Internet ) की दुनिया में एक वीडियो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। यह वीडियो देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

सोशल मीडिया ( Social Media ) पर जो वीडियो वायरल ( Viral Video ) हो रहा है उसमें तीन शेर एक भैंस ( Lions Attack Buffalo ) पर टूट पड़ते हैं। इसके बावजूद भी भैंस ( Buffalo ) ने आखिर तक हार नहीं मानी और पूरी जान लगाकर दौड़ लगा दी।

NASA-SpaceX रॉकेट की लॉन्चिंग टली, खराब मौसम बना बाधा

ट्विटर पर इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस ( IFS ) के ऑफिसर सुशांत नंदा ने शेयर किया है। नंदा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘शेरों के गौरव ने इस तरह के स्टीपलचेज़ की उम्मीद नहीं की थी..योग्यतम की उत्तरजीविता और इसके अलावा, शेरों के सफल शिकार की दर 30% है।

https://twitter.com/Lichun_007/status/1265835350246580230?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/BNataka/status/1265839118568656896?ref_src=twsrc%5Etfw

वीडियों ( Video ) में साफ देखा जा सकता है कि नदी के पास भैंस ( Buffalo ) जा रही होती है, तभी तीन शेर उस पर अटैक करने आते है तो वो उसके ऊपर से कूदती है और नदी ( River ) में चली जाती है। ये तीनों शेर भैंस के पीछे आ जाते हैं। लेकिन भैंस तेजी से दौड़कर दूर निकल जाती है।

थमने का नाम नहीं ले रहा कोरोना का प्रकोप , चीन और ईरान के बाद तुर्की को पछाड़ आगे निकल जाएगा भारत

18 सेकंड के वीडियो में दिखाया गया है कि भैंस अपनी जान बचाने में कामयाब रहती है। इस वीडियो को 28 मई की सुबह शेयर किया गया है. जिसके अब तक 2 हजार से ज्यादा व्यूज ( Views ) हो चुके है। इसके साथ ही 400 से ज्यादा लाइक्स और 80 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो