scriptएक विकलांग के लिए बस ड्राइवर ने किया ऐसा काम, बैठे यात्रियों का खुला रह गया मुंह | bus driver kicked off all passengers for this reason | Patrika News

एक विकलांग के लिए बस ड्राइवर ने किया ऐसा काम, बैठे यात्रियों का खुला रह गया मुंह

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2018 04:51:44 pm

Submitted by:

Priya Singh

एक बस ड्राइवर ने इंसानियत की एक ऐसी मिसाल पेश की है जिसने सबका दिल जीत लिया है। जो इस ड्राइवर ने काम किया है वह यकीनन दिल जीत लेने वाला काम है।

bus driver kicked off all passengers for this reason

एक विकलांग के लिए बस ड्राइवर ने किया ऐसा काम, बैठे यात्रियों का खुला रह गया मुंह

नई दिल्ली। चीन में बीते दिन हुए एक बस एक्सीडेंट से पूरी हिल गई है। यहां चलती बस में चालक और एक यात्री के बीच इस झगड़े के चलते बस नदी में जा गिर जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि, बस दक्षिण पश्चिम चॉगकांग शहर के यांग्त्जी नदी में पुल पार करते वक्त बस रैलिंग को तोड़कर नदी में जा गिरी। वहीं आज सोशल मीडिया पर एक खबर ने सबके दिल में घर बना लिया है। एक बस ड्राइवर ने इंसानियत की एक ऐसी मिसाल पेश की है जिसने सबका दिल जीत लिया है। जो इस ड्राइवर ने काम किया है वह यकीनन दिल जीत लेने वाला काम है। बता दें कि, या खबर पेरिस की है जहां एक ड्राइवर ने सभी बस यात्रियों को बस से उतरने का आदेश दे दिया। बस ड्राइवर ने यह आदेश इसलिए दिया क्योंकि, बस में बैठे यात्रियों ने व्हीलचेयर के सहारे चलने वाले एक शख्स को बस में चढ़ने की जगह नहीं दी।

आपने बता दें कि, इस ड्राइवर ने फिल्मी तरह से अभी यात्रियों को उतरने के लिए कह दिया। Francois Le Berre नाम का एक शख्स बस स्टॉप पर बस का इंतज़ार कर रहे थे जब बस वहां पहुंची, तो उन्होंने रैम्प के सहारे बस में चढ़ने की कोशिश की और नाकाम रहे। क्योंकि बस में मौजूद यात्री उन्हें चढ़ने के लिए जगह नहीं दे रहे थे। इस अन्याय को देखते हुए ड्राइवर ने सबकी बोल दिया कि, ‘यह आखिरी स्टॉप है बस आगे नहीं जाएगी।’ जिसने लोग बस पर चढ़े थे सबको ड्राइवर ने उतर दिया और सिर्फ Francois Le Berre को बस में बैठाकर बस लेकर वहां से चले गए। इस मानवता के कदम के चलते बस ड्राइवर को हीरो का टाइटल दिया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो