बिजनेसमैन Ratan Tata को चार बार मिला प्यार में धोखा, नही की शादी

बिजनेस की दुनिया में तो रतन टाटा (Ratan Tata) ने खूब नाम कमाया लेकिन प्यार के मामले में वह असफल ही साबित हुए

By: Pratibha Tripathi

Published: 06 Jan 2021, 12:15 AM IST

नई दिल्ली। भारत के सुपरपावर टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा(Ratan Tata) के बारे में कौन नही जानता। यह शख्स किसी पहचान का मोहताज नही है। पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले रतन टाटा के पास एशोअराम की वो सब चीज मौजूद है जिसे पाने के लिए लोगों की ताउम्र बीत जाती है लेकिन इसके बाद भी रतन टाटा ने शादी क्यों नही की? ऐसे सवाल काफी लोगों के अंदर आज भी दबे पड़े है।

रतन टाटा ने भले ही शादी ना कि हो लेकिन प्यार तो उन्होनें किया है। जीं हां इस बात का खुलासा खुद रतन टाटा ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था कि उनकी जिंदगी में एक नही बल्कि चार लड़कियों ने जगह बनाई थी। लेकिन मुश्किल दौर के चलते हर बार यह रिश्ता टूटते चला गया। इसके बाद फिर कभी रतन टाटा ने शादी के बारे में नही सोचा।

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा ने बिजनेस की दुनिया में खूब नाम कमाया है एक अलग पहचान बनाते हुए बेहतर मुकाम भी हासिल किया। लेकिन रिश्तों की डोर को वो मजबूती से संभाल नही पाए। जिसके चलते वो अपने प्यार से शादी नही कर पाए।
शादी ना होने के बारे में रतन टाटा अब कहते है कि अविवाहित रहना उनके लिए ठीक साबित हुआ, क्योंकि अगर उन्होंने शादी कर ली होती तो स्थिति काफी जटिल होती। और आज मै इस मुकाम को पाने में भी असफल हो जाता।

रतन टाटा की जिंदगी में बचपन से ही काफी उतार चढ़ाव आए है जब वो 7 वर्ष के थे तो उनके पैरेंट्स अलग हो गए। दादी के पास रहकर पले बढ़े। रतन टाटा को कारों का बहुत शौक है. उनकी निगरानी में ग्रुप ने लैंड रोवर, जैगुआर, रेंजरोवर एक्वायर कीं. लखटकिया कार टाटा नैनो का गिफ्ट देने वाले भी रतन टाटा ही थे। रतन टाटा को विमान उड़ाने और पियानो बजाने का भी शौक है। जिसे वो अब खाली समय में रहर पूरा कर रहे है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned