गलती से मां ने लगा दी ऐसी क्रीम बच्चे का चेहरा फूल कर हो गया ऐसा

एक महिला ने अपने बच्चे की ड्राई स्किन पर क्रीम लगा रही थी।
इस क्रीम से बच्चे का चेहरा फूल गया और उस पर बाल भी उगने लग गए।
जब डॉक्टरों ने उस क्रीम की जांच की तो उसकी रिपोर्ट देखकर चौंक गए।

By: Shaitan Prajapat

Published: 13 Jan 2021, 07:16 PM IST

नई दिल्ली। किसी भी चीज का इस्तेमाल करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकार होना बहुत जरूरी है। आधी अधुरी जानकार हो तो इसका प्रयोग नहीं करना चाहिए। अगर कोई ऐसा करता है तो यह काफी महंगा साबिता होता है। कई बार यह जानलेवा भी हो सकता है। एक ऐसी घटना चीन से सामने आई है। यहां एक एक महिला ने अपने बच्चे की ड्राई स्किन पर क्रीम लगा रही थी। इस क्रीम से बच्चे का चेहरा फूल गया और उस पर बाल भी उगने लग गए। इसलिए किसी को भी बिना पूरी जानकारी के चीज को प्रयोग नहीं करना चाहिए।

चेहरा फूल गया और बाल आने लगे
एक रिपोर्ट के अनुसार, एक महिला अपने बच्चे की ड्राई स्किन पर एक क्रीम लगा रही थी। कुछ दिनों बाद बच्चे का चेहरा फूलने लग गया। यह सब देखकर घरवाले भी काफी घबरा गए। उन्होंने तुरंत डॉक्टर से संपर्क किया। जहां पेरेंट्स से बच्चे को लगाने वाले साबुन-क्रीम आदि के बारे में पूछा गया। उन्होंने उस क्रीम के बारे में बताया जिसे वो दो महीने से उसके चेहरे पर लगा रहे थे।


यह भी पढ़े :— ये है दुनिया का पहला शख्स, जिसने 196 देशों में मैराथन दौड़ बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

क्रीम देखकर चौंक गए डॉक्टर
जब डॉक्टरों ने उस क्रीम की जांच की तो उसकी रिपोर्ट देखकर चौंक गए। खबरों के अनुसार, वो एक स्टेरॉयड क्रीम थी। डॉक्टर्स ने बताया कि इस क्रीम में स्टेरॉयड था। इसका उपयोग बड़े लोगों ही कर सकते है। उन्होंने कहा कि इसे अडल्ट्स को भी कम मात्रा में इस्तेमाल करने के लिए कहा जाता है। ऐसे में जो मां बाप इस क्रीम को रोज बच्चों के चेहरे पर लगा रहे थे उनका चेहरा फूल गया। डॉक्टर के कहने पर घरवालें इस क्रीम का इस्तेमाल करना बंद कर दिया। अब बच्चे की हालत पहले से बेहतर बताई जा रही है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned