अब वैक्सीन लगवाने वालों को FD पर मिलेगा अतिरिक्त ब्याज, इस बैंक ने शुरू की स्कीम

लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरुक करने के लिए सरकार सहित कई कंपनियां नई नई स्कीम लेकर आ रही है।
कोरोना की वैक्सीन लगवाने वाले ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट रेट्स में 25 बीपीएस यानी 0.25 फीसदी ज्यादा ब्याज देगा।

By: Shaitan Prajapat

Published: 14 Apr 2021, 10:34 AM IST

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस दूसरी लहर के बीच देश में वैक्सीनेशन तेजी से जारी है। लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरुक करने के लिए सरकार सहित कई कंपनियां नई नई स्कीम लेकर आ रही है। COVID 19 वैक्सीनेशन के लिए लोगों में जागरुकता लाने और इसे बढ़ावा देने के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) एक स्कीम लाया है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने वाले ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट रेट्स में 25 बीपीएस यानी 0.25 फीसदी ज्यादा ब्याज देगा। बैंक ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है। टीकाकरण करा चुके ग्राहकों को बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया फिक्स्ड डिपाॅजिट पर अधिक ब्याज दर देने का ऐलान किया है।

बैंक लेकर आया है ये योजना
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया एक स्पेशल डिपॉजिट स्कीम 'इम्यून इंडिया डिपॉजिट योजना' लेकर आया है। इसके तहत फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) कराने पर मौजूदा रेट से 0.25% ज्यादा लाभ मिलेगा। ये स्कीम 1111 दिनों के लिए यानी 3 साल से ज्यादा के एफडी पर है। जिन लोगों ने वैक्सीन लगवा ली है, उन्हें सामान्य FD दरों से 25 बेसिस प्वाइंट्स ज्यादा ब्याज मिलेगा। इस ऑफर का मकसद नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने का है। बैंक ने कहा कि लोग जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाएं और इस ऑफर का फायदा उठाएं, क्योंकि ये ऑफर लिमिटेड पीरियड के लिए है। बैंक ने अपने अधिकारिक बयान में कहा है कि वैक्सीन की सिंगल डोज लगवाने वालों को भी इसका फायदा मिलने वाला है।

यह भी पड़ें :— PM Kisan Samman Nidhi : आपने की है ये गलती तो नहीं आएगी 8वीं किस्त, ऐसे कर सकते हैं गलती में सुधार

फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलेगा 0.25 फीसदी ज्यादा ब्याज
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने इस स्कीम के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। बैंक ले लिखा, कोविड 19 के अधीन वैक्‍सीन लगवाने हेतु प्रेरित करने के क्रम में सेन्‍ट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने उन नागरिकों जिन्‍होंने वैक्‍सीन लगवायी है के लिए 25 आधार बिंदु अधिक अतिरिक्‍त आकर्षक ब्‍याज दर पर 1111 दिनों हेतु 'इम्‍युन इंडिया डिपॉजिट योजना' नाम से विशेष जमा उत्‍पाद प्रारंभ किया है। बैंक ने अपने बयान में कहा है कि वरिष्ठ नागरिक अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा। कोरोना वैक्सीन लेने वाले सीनियर सिटीजंस को जमा राशि पर 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज ऑफर किया जा रहा है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned