scriptबेकरी मालिक ने मुस्लिमों के खिलाफ दिया विज्ञापन, कहा- मुस्लिम नहीं जैन बनाते हैं खाना | Chennai Bakery Owner Arrested over Controversial Advertisement. | Patrika News

बेकरी मालिक ने मुस्लिमों के खिलाफ दिया विज्ञापन, कहा- मुस्लिम नहीं जैन बनाते हैं खाना

Published: May 10, 2020 04:23:42 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

बेकरी मालिक ने छपवाए धार्मिक भेदभाव वाले विज्ञापन के आरोप
चेन्नई पुलिस (Chennai police) ने किया गिरफ्तार

 

chennai_bakery_owner_arrested_over_controversial_advertisement.jpg

नई दिल्ली। चेनई(Chennai) के एक एक बेकरी मालिक (Bakery Owner ) द्वारा अखबार में दिए गए विज्ञापन से विवाद खड़ा हो गया जिस कारण दुकान संचालक पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

Mothers Day 2020 : कोरोना वारियरस की भूमिका अदा कर रही है मां, कहा- गले भी नहीं लगा पाती बच्चों को

दरअसल, चेन्नई के टी. नगर में महालक्ष्मी स्ट्रीट पर मौजूद जैन बेकरी एंड कन्फेक्शनरी (JAIN BAKERS & CONFECTIONERS) दुकान के मालिक ने स्थानीय अखबारों में एक विवादित विज्ञापन दे दिया था। मालिक पर आरोप है कि उसने मुसलमानों के खिलाफ एक विज्ञापन छपवाया। इसके बाद धारा 295A (जानबूझकर किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करना) के तहत गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा आईपीसी की धारा 504 (शांति भंग) के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

जैन बेकरी के विज्ञापन के लिए पर्चियां छपवाई। जिसमें लिखा था कि बेकरी मुसलमानों द्वारा नहीं बनाए जाते हैं। विज्ञापन पर लिखा था, ‘जैनियों द्वारा बनाया गया है, कोई मुस्लिम स्टाफ ने इसे नहीं बनाया है।’ विज्ञापन अखबार में आने के बाद सोशल मीडिया पर चेजी से वायरल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने दुकान के मालिक पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

मोटू-पतलू समेत ये हैं बच्चों के पांच सबसे पंसदीदा TV shows

वहीं इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए आरोपी ने कहा कि ये विज्ञापन सांप्रदायिक दंगा फैलाने की मंशा से नहीं थी छपवाया गया था। इस विज्ञापन को छपवाने का मकसद फैली हुई अफवाहों को दूर करना था। क्योंकि कुछ लोगों ने अफवाह फैला रखी थी कि यहां सामान न खरीदें क्योंकि यहां इसे मुस्लिम तैयार करते हैं।

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो