scriptनदी के तेज बहाव में फंसा था युवक, IAF ने बचाने के लिए लगाई पूरी ताकत, देखें VIDEO | chhattisgarh bilaspur iaf chopper rescued a man stuck at khutaghat dam | Patrika News

नदी के तेज बहाव में फंसा था युवक, IAF ने बचाने के लिए लगाई पूरी ताकत, देखें VIDEO

Published: Aug 17, 2020 03:21:46 pm

Submitted by:

Naveen

-देश में भारी बारिश ( Heavy Rain ) के चलते कई राज्यों में नदियां उफान पर हैं। -बांध में क्षमता से अधिक पानी भरने से गेट खोलने पड़ रहे हैं। -छत्तीसगढ़ के बिलासपुर ( Bilaspur of Chhattisgarh ) से हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई है। -यहां बिलासपुर के रतलामपुर इलाके में खुटाघाट बांध ( Khutaghat Dam Break ) टूटने से एक युवक मझधार के बीच फंस गया। -देवदूत बनकर आए इंडियन एयरफोर्स ( IAF Rescue Video ) ने उसकी जान बचाई।

chhattisgarh bilaspur iaf chopper rescued a man stuck at khutaghat dam

नदी के तेज बहाव में फंसा था युवक, IAF ने बचाने के लिए लगाई पूरी ताकत, देखें VIDEO

नई दिल्ली।
देश में भारी बारिश ( Heavy Rain ) के चलते कई राज्यों में नदियां उफान पर हैं। बांध में क्षमता से अधिक पानी भरने से गेट खोलने पड़ रहे हैं। वहीं, कुछ बांध क्षतिग्रस्त होने से मुसीबत बन गए हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ के बिलासपुर ( Bilaspur of Chhattisgarh ) से हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई है। यहां बिलासपुर के रतलामपुर इलाके में खुटाघाट बांध ( Khutaghat Dam Break ) टूटने से एक युवक मझधार के बीच फंस गया। लेकिन, देवदूत बनकर आए इंडियन एयरफोर्स ( IAF Rescue Video ) ने उसकी जान बचाई।

इस घटना का वीडियो सामने आया है। लोग इंडियन एयरफोर्स को सलाम कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, लगातार भारी बारिश के चलते बांध में पानी का बहाव तेज हो गया। इसी बीच एक युवक वहां फंस गया। हालात खराब होते देख पुलिस ने आईएएफ से युवक की जान बचाने का अनुरोध किया।

थाने की अलमारी में फाइल की जगह निकलें 21 कोबरा सांप, लोगों के उड़े होश

https://twitter.com/IAF_MCC?ref_src=twsrc%5Etfw

IAF की हो रही तारीफ
मामले की जानकारी देते हुए बिलासपुर रेंज के आईजी ने बताया, इंडियन एयरफोर्स ने एक असाधारण रेक्‍स्‍यू ऑपरेशन को सफलता पूर्ण तरीक से अंजाम दिया है। आईएएफ ने खुटाघाट बांध में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे एक व्‍यक्ति की जान बचाई। बांध में पानी का बहाव इतना तेज था कि आईएएफ से बचाव कार्य के लिए अनुरोध किया गया था। बिलासपुर पुलिस वीडिया शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘खराब मौसम में हमारे अनुरोध के बाद रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन को अंजाम दिया इसके लिए इंडियन एयरफोर्स को सलाम।

पुलिस ने बताया कि शख्स को बचाने की कोशिश राते से ही जारी थी। इस रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में पुलिस के अलावा, प्रशासन, राज्‍य की आपदा प्रबंधन टीम यानी एसडीआरएफ, एनटीपीसीर के अलावा कई और टीमें शामिल थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो