scriptकपल ने कायम की मिसाल, महामारी में रिसेप्शन पार्टी कैंसल कर कैटरिंग के पैसों से जरूरतमंदों को खिलाया खाना | Chicago couple utilized their reception party money to feed needy | Patrika News

कपल ने कायम की मिसाल, महामारी में रिसेप्शन पार्टी कैंसल कर कैटरिंग के पैसों से जरूरतमंदों को खिलाया खाना

Published: Dec 04, 2020 05:32:09 pm

Submitted by:

Soma Roy

Motivational story : शिकागो के एक हॉल में शाही अंदाज में होने वाली थी शादी, महामारी के चलते पार्टी की कैंसल
कैटरिंग के लिए पहले से जमा रुपयों से 200 लोगों को खिलाया खाना

couple1.jpg

Motivational story

नई दिल्ली। कोरोना के चलते कई काम ठप हो गए हैं। महामारी के चलते कई लोगों की शादियां भी टल गई है। क्योंकि इस बीच वो पहले की तरह धूमधाम से पार्टी नहीं कर सकते। यही वजह है कि अमेरिका के इलिनॉइस में रहने वाले एक कपल ने अपनी रिसेप्शन की पार्टी कैंसिल कर दी है। मगर इसके लिए पहले से कैटरर को दिए गए पैसों को उन्होंने वापस लेने के बजाय उससे जरूरतमंदों को खाना खिलाना बेहतर समझा। उन्होंने करीब 200 जरूरतमंदों को खाना खिलाया। कपल के इस नेक काम ने पूरी दुनिया के लोगों का दिल जीत लिया। इसकी चर्चा इन दिनों सोशल मीडिया पर जोरों से हो रही है।
कपल का नाम बिली लेविस और एमिली बग है। इनकी शादी 1 अक्टूबर को शिकागो सिटी हॉल में होने वाली थी। दोनों ने अपनी शादी को खास बनाने की सारी तैयारियां कर ली थीं। यहां तक की सारे बुकिंग्स भी हो गए थे, लेकिन महामारी के चलते उन्होंने अभी अपनी शादी को पोस्टपोन करने का निर्णय लिया। हालांकि बाद में उन्होंने शाही शादी करने की जगह सादे तरीके से वेडिंग का प्लान बनाया और रिसेप्शन पर दी जाने वाली पार्टी के रुपयों से दूसरों की मदद की।
बताया जाता है कि कपल ने वेन्यू के लिए जमा की गई राशि एपिलेप्सी फाउंडेशन को दी ताकि भविष्य में यहां होने वाले इवेंट्स में इस पैसे का उपयोग हो सके। कपल ने पार्टी के लिए खाने की जिम्मेदारी बीडीपी नामक एक कंपनी को सौंपी थी। उन्होंने बताया कि महामारी के चलते उनके कई कस्टमर्स ने बुकिंग कैंसल करवाई है, लेकिन अमेरिका के इस कपल ने उन्हें कैटरिंग के लिए दिए गए पैसों का सदुपयोग करने की बात कही। साथ ही जरूरतमंदों को खाना खिलाने की इच्छा जताई। ऐसे में कंपनी ने फूड के पैकेट्स तैयार करके कपल तक पहुंचाया। जिसे उन्होंने लोगों में बांटा। कपल के इस नेक काम से कंपनी के डायरेक्टर भी काफी खुश नजर आए। उन्होंने ये वाक्या इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो