scriptCorona से बचाने के लिए गांववालों ने 50 से अधिक बच्चों को पिला दी देसी शराब, Video हुआ वायरल | Children served liquor for Covid protection in Odisha village, video v | Patrika News

Corona से बचाने के लिए गांववालों ने 50 से अधिक बच्चों को पिला दी देसी शराब, Video हुआ वायरल

Published: Jul 22, 2020 10:58:07 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

ओडिशा (Odisha) के मलकानगिरी (Malkangiri ) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाने के लिए गांववालों ने 10-12 साल के 50 से अधिक मासूम बच्चों को शराब (liquor) पिला दी गई। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है
 

Children served liquor for Covid protection in Odisha village

Children served liquor for Covid protection in Odisha village

नई दिल्ली। देश में कोरोना (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ताजे आंकड़े के मुताबिक 12 लाख के करीब लोगो कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 28,732 से अधिक लोगों को मौत हो चुकी है। परेशानी की बात ये है कि ये आंकड़े बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में इस भयावह वायरस (Coronavirus) से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं।

मासूम के अपहरण का प्लान हुआ फेल, मां की बहादुरी देख उल्‍टे पांव भागे बदमाश, देखें VIDEO

इस बीच ओडिशा के मलकानगिरी से एक बड़ी और चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, यहां कोरोना वायरस से बचाने के नाम पर 10-12 साल के 50 से अधिक बच्चों को देसी शराब पिला (Children served liquor for Covid protection in Odisha village) दी गई है। इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

पृथ्वी की बहन पर बरपा Corona का कहर, एक साथ फटे हैं 37 ज्वालामुखी ! जानें पूरा मामला

खबरों के मुताबिक मामला मलकानगिरी (Malkangiri district) जिले के पड़िया ब्लॉक के परसनपाली गांव का है। यहां कुछ लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए एहतियात के तौर पर 50 से अधिक बच्चों को सालपा पिला दिया। सालपा (Salpa) ओडिशा की देशी शराब है। स्थानीय लोगों को मानना है कि सालपा पीने से बच्चों में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं फैलेगा। अपने इसी विश्वास के चलते ग्रामीणों द्वारा अपने बच्चों को देसी शराब का सेवन कराया गया।

corona vaccine की दौड़ में ये 3 नाम हैं सबसे आगे, जानें कौन-कब हो सकती हैं लॉंच?

इस पूरी घटना का वीडियो सामने आने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया। सोशल मीडिया पर लोग इनके खिलाफ F.I.R तक की मांग कर रहे हैं। बताते चलें शराब सेवन को सेहत के लिए हानिकारक बताते हैं। इसके साथ ही 18 साल से कम उम्र के बच्चों को शराब बेची भी नहीं जाती है, ऐसे में बहुत छोटी उम्र के इन बच्चों को शराब पिलाने की घटना से सभी लोग हैरान हैं।

WHO का दावा- ‘कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग नहीं की तो Corona हो जाएगा बेकाबू’

बता दें अल्कोहल का सेवन करना कोरोना को ठीक करने का कोई तरीका नहीं है, असल में कोरोना आपके जीआई ट्रैक्ट से नहीं गुजरता है, यह आंख, नाक और किसी के मुंह से गुजरता है, यदि आप कोरोना से संक्रमित से कुछ लेते हैं तो यह आपके शरीर में श्वसन मार्ग के माध्यम से प्रवेश करता है। ऐसे में आप ऐसी अपवाहों से दूर रहें और कुछ भी करने से पहले एक बार डॉक्टर से परामर्श जरूर कर लें।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो