चिली सरकार पर Corona से मौत के आंकड़े छिपाने का आरोप, स्वास्थ्य मंत्री को देना पड़ा इस्तीफा!

चिली की सरकार (Chile ) पर कोरोना (Coronavirus) मौत के आंकड़ों को कम करके दिखाने के आरोप लग रहे थे। जिसके बाद लोगों ने विरोध करना शुरु कर दिया। विरोध के बाद चिली के स्वास्थ्य मंत्री ने जेमी मनालिच (Chile Health Minister Resign) को इस्तीफा देना पड़ गया।

 

By: Vivhav Shukla

Published: 14 Jun 2020, 02:35 PM IST

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण के आकंड़े 80 लाख के करीब पहुंच गए हैं। वहीं 4.8 लाख लोगो की मौत हो चुकी है। हालांकि कई लोगों का मानना है कि सरकार आंकड़े छुपा रही है। ज्यादा लोग की मौत हुई है लेकिन सरकार इस बात को सामने नहीं आने रही है।

शख्स ने Drone की मदद से बना दिया Helicopter , 2 लोग एक साथ कर सकते हैं हवाई सफर

ऐसे ही आरोप दक्षिण अमेरिकी देश चिली की सरकार लग रहे थे कि वे मौत के आंकड़ों को कम करके दिखा रही है। विरोध के बाद सरकार ने आंकड़े दर्ज करने के नियम बदले भी, लेकिन लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। इसके बाद चिली के स्वास्थ्य मंत्री ने जेमी मनालिच (Chile Health Minister Resign) को इस्तीफा देना पड़ गया।

जेमी मनालिच (Jaime Manalich) के इस्तीफा देने के बाद चिली के राष्ट्रपति सेबैस्टियन पिनेरा ने कहा कि जेमी ने चिली के लोगों को बचाने के लिए कोई प्रयास नहीं छोड़ा था। अब अकेडमिक्स से ताल्लुक रखने वाले डॉक्टर एनरिक पेरिस को स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है।

उस तस्वीर कि कहानी जिसने हजारों PHONE क्रैश कर दिए, जानें क्यों हुआ ऐसा?

बता दें चिली की आबादी सिर्फ एक करोड़ 90 लाख है।इतनेकम आबादी में भी कोरोना वायरस के 1.67 लाख मामले सामने आ चुके हैं, वहीं 3101 लोगों की मौत हो चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक 10 लाख की आबादी पर कोरोना के मामले का औसत देखें तो यह देश लैटिन अमेरिका में सबसे ऊपर पहुंच जाता है।

इसकी वजह से कोरोना को यहां खतरनाक समझा जा रहा है। इतना ही नहीं कोरोना की वजह से यहां लॉकडाउन भी लगाया गया था लेकिन इससे वजह से चिली में लोगों को खाने की समस्या भी होने लगी और वे सड़कों पर उतर आए। ऐसे में सरकार को समझ नहीं आ रहा है कि देश में कोरोना को कैसे खत्म किया जाए।

 
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned