scriptCorona काल में China के लोग पी रहे हैं कॉकरोच से बना शरबत, वजह है बेहद खास ! | China People Drink Cockroach Potion Reason | Patrika News

Corona काल में China के लोग पी रहे हैं कॉकरोच से बना शरबत, वजह है बेहद खास !

Published: Aug 09, 2020 11:07:24 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

चीन (China) सहित कई एशियाई देशों में कॉकरोच को तल कर खाया जाता है लेकिन चीन (China) में इन दिनों कॉकरोच (Cockroaches made of sherbet) से बने शरबत का बाजार बढ़ गया है। इसके लिए यहां इनको बड़े पैमाने पर पैदा किया जाने लगा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक शीचांग शहर में एक दवा कंपनी हर साल 600 करोड़ कॉकरोच (Cockroache) का पालन करती है।
 

cockroach_potion_in_china.jpg

cockroach potion in China

नई दिल्ली। चीन में कई खानपान ऐसे हैं जो बेहद हैरान करने वाले हैं और सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि कोई इसे कैसे खा सकता हैं। कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर भी चीन के इसी खान पान को जिम्मेदार माना जाता रहा है। इस वायरस की वजह से रोजाना हजारों लोगों की जान जा रही है लेकिन चीन अब भी अपने खान-पान को लेकर सुधार नहीं किया है। हाल ही में वहां कॉकरोच से बने शरबत (Cockroaches made of sherbet) का प्रचलन तेज हो गया है।

भारत के सबसे खतरनाक आदिवासी, जो दुश्मनों का सिर काट घर पर टांग देते हैं !

चीन सहित कई एशियाई देशों में कॉकरोच को तल कर खाया जाता है लेकिन चीन में इन दिनों कॉकरोच (Cockroaches made of sherbet) से बने शरबत का बाजार बढ़ गया है। इसके लिए यहां इनको बड़े पैमाने पर पैदा किया जाने लगा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन के शीचांग शहर में एक दवा कंपनी हर साल 600 करोड़ कॉकरोच का पालन करती है।

साउथ चाइना मॉर्निंग (South china morning) की रिपोर्ट के मुताबिक कॉकरोचों को एक बिल्डिंग में पाला जाता है। यहां इनके लिए खाने और पानी का इंतजाम होता हैं। अंदर घुप्प अंधेरा होता है और वातावरण में गर्मी और सीलन बनाकर रखी जाती है। इतना ही नहीं कैमरे की मदद से इन कॉकरोचों पर नजर रखी जाती है।

धरती की तरफ मुंह मोड़ रहा है सूर्य की सतह का धब्बा, मच सकती है तबाही!

इसके बाद जब कॉकरोच (Cockroaches) व्यस्क हो जाते हैं, तो इन्हें कुचल कर इनका शरबत बना दिया जाता है। इस शरबत का इस्तेमाल दवाई के रूप में किया जाता है। चीन के लोगों को कहना है कि दस्त, उल्टी, पेट के अल्सर, सांस की परेशानी से ये शरबत आराम दिला देता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो