अमेरिका-जापान में कोरोना का बढ़ता प्रकोप देख चीनी रेस्टोरेंट ने मनाया जश्न, सोशल मीडिया पर भड़के लोग

  • ग्राहकों को लुभाने के लिए जश्न मना रहा था चीनी रेस्त्रां
  • लोगों ने रेस्त्रां फ्रेंचाइजी के खिलाफ जमकर निकाली भड़ास

Piyush Jayjan

26 Mar 2020, 04:20 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। एक ओर जहां इस खतरनाक वायरस के सामने पूरी दुनिया बेबस नज़र आ रही है वहीं दूसरी ओर चीन के एक रेस्त्रां ( Chinese restaurant ) के बाहर बैनर लगाकर जश्न मनाया गया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन के एक रेस्त्रां के बाहर एक बड़ा बैनर लगाकर लिखा गया- 'महामारी फैलने पर अमेरिका को बधाई, छोटे जापान में भी महामारी लंबे वक़्त तक चले। कंपनी ने एक बयान जारी करके बताया कि रेस्त्रां के मालिक ने अपने हेड ऑफिस को जानकारी दिए बिना ही यह बैनर लगाया था।

फैक्ट चेक: अमेरिका औऱ इटली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के पीछे है चीन की साजिश, जानें पूरा सच

इस बैनर को लगाने के पीछे का मकसद ये था कि किसी तरह ग्राहकों का ध्यान आकर्षित किया जा सकें। जैसे ही इस मामले ने तूल पकड़ी वैसे ही रेस्त्रां फ्रेंचाइजी ने स्थानीय मालिक को निलंबित कर दिया। सोशल मीडिया पर लोगों ने रेस्त्रां फ्रेंचाइजी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

कम्पनी के बयान के मुताबिक उन्होंने सिर्फ दो घंटे के अंदर ही उचित कार्रवाई की। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से देश दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। लेकिन इसी बीच पिछले कुछ दिनों में चीन में कोरोना वायरस से जुड़ा कोई भी नया मामला सामने नहीं आया हैं।

लॉकडाउन में पंजाब पुलिस ने दिखाई दरियादिली, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी हो गए मुरीद..देखे वायरल वीडियो

चीन ( China ) के हुबोई प्रांत के वुहान शहर को कोरोना वायरस का मुख्य केंद्र बताया जा रहा है। लेकिन अब धीरे-धीरे स्थिति बेहतर हो रही है। ऐसे में चीन सामान्य जीवनयापन भी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है लेकिन वहां के लोगों में अभी भी कोरोना की दहशत साफ देखी जा सकती है।

 

coronavirus
Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned