America के खुफिया अधिकारी का दावा- Trump को कुर्सी से हटाना चाहता है चालबाज China’

चीन (China) ट्रंप (Donald Trump) को दोबारा अमेरिका का राष्ट्रपति (US President ) नहीं बनने देना चाहता है और वे इसके लिए रणनीति भी बना रहा है।

 

By: Vivhav Shukla

Published: 08 Aug 2020, 03:57 PM IST

नई दिल्ली। अमरीका (America) और चीन (China) के बीच की तकरार वैसे तो नई बात नहीं है, लेकिन कोरोना वायरस के आने बाद पिछले कुछ महीनों में खुलकर सामने आई है। वैसे तो कोरोना (Corona) ने पूरे विश्व में फैला हुआ है लेकिन ख़ासतौर पर अमरीका में जिस स्तर पर तबाही मचाई है उसके लिए अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) सीधे तौर पर चीन को जिम्मेदार मानते आ रहे हैं। उन्होंने कई बार मीडिया के सामने कोरोना वायरस को चीनी वायरस भी कहा है। अब खबर आ रही है कि चीन ट्रंप को दोबारा अमेरिका का राष्ट्रपति (US President Donald Trump) नहीं बनने देना चाहता है और वे इसके लिए रणनीति भी बना रहा है।

कोरोना के बीच चीन में फैला एक नया वायरस, 60 लोग बीमार, 7 लोगों की मौत!

दरअसल, अमेरिका (America) में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) एक बार और सत्ता की आस लगाए बैठे हैं। लेकिन चीन नहीं चाहता कि ट्रंप दोबारा अमेरिका के राष्ट्रपति बनें और इसके लिए रणनीति भी बना रहा है।

नेशनल काउंटर इंटेलिजेंस एंड सिक्योरिटी सेंटर (National Counter Intelligence and Security Center) के डायरेक्टर और देश के प्रमुख खुफिया अधिकारी विलियम इवानिना (William Ivanina) ने दावा किया है कि चीन और ईरान राष्ट्रपति चुनाव में बाधा डालना चाहते हैं। विलियम (William Ivanina) ने बताया कि रूस ट्रंप की छवि बेहतर करने की कोशिश कर रहा है। इसके साथ ही वे ट्रंप के विरोधी उम्मीदवार जो बिडेन के खिलाफ काम कर रहा है लेकिन चीन नहीं चाहता कि ट्रंप दोबारा अमेरिका के राष्ट्रपति (President of america) बनें लेकिन वे इसके लिए खुल कर नहीं कुछ कर रहा है।

शख्स ने Cigarette छोड़कर बचाए लाखों रूपए, अब इन्हीं से खड़ा कर दिया दो मंजिला मकान!

सूत्रों के मुताबिक चीन का कहना है कि ट्रंप (President of america) ऐसे राष्ट्रपति हैं जिनके अगले कदम को लेकर पहले से अनुमान नहीं लगाया जा सकता। चीन के साथ ईरान भी ट्रंप को अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं बनने देना चाहता। ईरान (Iran) ट्रंप के खिलाफ सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाने की कोशिश कर रहा है।

 
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned