script

जून में धीमी हो जाएगी कोरोना की रफ्तार, वैज्ञानिकों ने किया दावा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2020 05:35:53 pm

Submitted by:

Soma Roy

Coronavirus End Prediction : कोरोना वायरस को लेकर दावा करने वाले एक्सपर्ट का नाम डॉ. झॉन्ग नैनशैन है
वह चीन की सरकार की ओर से कोरोना वायरस को लेकर तैनात मुख्य टीम के प्रमुख हैं

china_doctor1.jpg

Coronavirus End Prediction

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का विकराल स्वरूप दिनों-दिन बढ़ रहा है। भारत में भी इसने अपने पैर पसार लिए है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर इससे छुटकारा कब मिलेगा। इस सिलसिले में चीन के कोरोना वायरस एक्सपर्ट ने एक दावा किया है कि जून तक कोरोना की रफ्तार धीमे हो जाएगी। लोगों को राहत मिल सकती है। इसके अलावा एक अमेरिकन रिसर्च के मुताबिक भी गर्मी बढ़ने के साथ कोरोना का असर कम होने की उम्मीद जताई है।
कोरोना को लेकर दावा करने वाले एक्पर्ट का नाम डॉ. झॉन्ग नैनशैन है। डॉ. झॉन्ग कोरोना वायरस को लेकर चीन की सरकार की ओर से तैनात मुख्य टीम के प्रमुख हैं। 83 वर्षीय डॉ. झॉन्ग के मुताबिक चीन में कोरोना वायरस का दूसरा हमला नहीं होगा क्योंकि मॉनिटरिंग सिस्टम को बहुत ज्यादा मजबूत कर दिया गया है। उन्होंने ये बातें एक स्थानीय चैनल को दिए इंटरव्यू में कहीं।
coronavirus_patients_02.jpg
इसके अलावा एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक डॉ. झॉन्ग नैनशेन ने बताया कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दो ही तरीके हैं। पहला कि संक्रमण की दर को कम स्तर पर ले जाएं। इसके बाद उसे बढ़ने से रोकें। इससे वैक्सीन बनाने के लिए ज्यादा समय मिलेगा। वहीं दूसरा तरीका ये है कि संक्रमण की स्टेज की रफ्तार को धीमें कर दें। इससे कम लोग प्रभावित होंगे। उन्होंने उम्मींद जताई है कि ऐसा करने से अगले चार हफ्तों में नए मामले आने लगभग बंद हो जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो