scriptतेज मिर्ची वाले मोमोज खाने से शख्स के आंतों में हुआ ब्लास्ट, बाल-बाल बची जान | Chinese Man Stomach Intestine Blast After Eating Spicy Dumplings,Momos | Patrika News

तेज मिर्ची वाले मोमोज खाने से शख्स के आंतों में हुआ ब्लास्ट, बाल-बाल बची जान

Published: Aug 03, 2020 11:08:24 am

Submitted by:

Soma Roy

Spicy Momos : चीन का है मामला, 63 वर्षीय शख्स ने डिनर में खाए थे स्पाइसी मोमोज
शख्स को पहले से ही पेट और पाचन संबंधित दिक्कतें थीं

,

Spicy Momos

नई दिल्ली। चटपटे मोमोज (Momos) देखकर अक्सर लोगों के मुंह में पानी आ जाता है। ऐसा ही कुछ चीन (China) में रहने वाले एक शख्स के साथ भी हुआ। वो इस डिश को देख खुद पर काबू नहीं रख पाया। मगर तेज मिर्ची वाले मोमोज खाना शख्स को भारी पड़ गया। जरूरत से ज्यादा स्पाइसी खाने की वजह से उसके पेट में अचानक विस्फोट (Intestine Blast) हुआ। जिससे आंतें फट गई। हालत इतनी गंभीर हो गई कि व्यक्ति की जान आफत में पड़ गई। हालांकि डॉक्टरों ने जैसे-तैसे उसकी जान बचाई।
मामला चीन के जियांग्सू (Jiangsu province) प्रांत का है। बताया जाता है कि 63 वर्षीय मिस्टर वांग ने डिनर में खूब तेज मिर्ची वाले मोमोज (Dumplings) खाए थे। थोड़ी देर बाद व्यक्ति के पेट में तेज दर्द होने लगा। साथ ही उसे अपने पेट के अंदर से एक छोटे धमाके की आवाज सुनाई दी। उसकी हालत अचानक बिगड़ गई। उसे आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया। वहां जांच की गई तो पता चला कि पेट के भीतर एक ब्लास्ट हुआ है। इससे उनकी आंते फट गईं। डॉक्टरों ने बताया कि तेज मिर्ची वाले मोमोज खाने से उनके पेट में तेजी से गैस बनी लेकिन आँतों में खाना फंस गया और प्रेशर बढ़ने पर ब्लास्ट हो गया।
मिस्टर वांग को पहले से ही पेट और पाचन संबंधित कुछ समस्याएं थीं। ऐसे में चिकित्सकों ने उन्हें ज्यादा मिर्च-मसाले वाली चीजें खाने से मना किया था। मगर डॉक्टरों की सलाह को अनदेखी कर उन्होंने ईस्ट-चाइना के मशहूर तेज मिर्ची वाले मोमोज खाए थे और सूप भी पीया था। मगर उनकी ये लापरवाही उन पर भारी पड़ गई। इससे उनकी जान तक खतरे में पड़ गई थी। इस घटना से पीड़ित शख्स सदमे में है। घटना की चर्चा इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो