iPhone खरीदने के लिए शक्स ने बेची किडनी, अब लड़ रहा है मौत से जंग

एक किडनी निकलने के बाद दूसरा किडनी फेल हो गई। अब शख्स बिस्तर पर है और डायलिसिस कराकर जिंदगी बिता रहा है।

 

By: Vivhav Shukla

Published: 17 Nov 2020, 04:11 PM IST

नई दिल्ली। बीते महीने Apple कंपनी के अपने नए iPhone सीरीज की घोषणा की। इसके बाद से आईफोन को लेकर मीम बनने लगे। दरअसल, आईफोन की कीमत इतनी ज्यादा होती है कि हर कोई इसे खरीद नहीं सकता जिसकी वजह से लोग मजाक में कहते हैं कि किडनी बेचकर आईफोन खरीदा है। लेकिन एक शख्स ने इस मजाक को सच कर दिखाया था। उसने आईफोन के लिए सच में अपनी किडनी बेच दी थी। फिलहाल वे मौत से जंग लड़ रहा है।

सालों पुराना है मामला

मामला 9 साल पुराना है। चीन के शख्स ने आईफोन खरीदने के लिए अपनी अपनी किडनी बेच दी थी। अब अपनी इस गलती पर पछता रहा है और अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच खड़ा है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक शख्स का नाम ताके शाओ वांग है। जब वे 17 साल का था तो उसने आईफोन 4 को खरीदने के लिए अपनी किडनी बेचने का फैसला किया।

iPhone क्यों इतने महंगे होते हैं? जानिए 7 कारण

3,200 डॉलर में बेची किडनी

ब्लैक मार्केट ऑर्गन डोनर से 9 साल पहले की गई डील के बाद वांग ने आईफोन 4 तो खरीद लिया लेकिन अब वह इसके लिए भारी कीमत चुका रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक वांग ने अपनी एक किडनी को 3,200 डॉलर (करीब 2.23 लाख रुपये) में बेच कर 699 डॉलर का आईफोन 4 खरीद लिया था।

दूसरी किडनी भी हो गई फेल

डेली मेल के मुताबिक वांग का ऑपरेशन एक अवैध हॉस्पिटल में किया गया था और अच्छे से ऑपरेशन ना किए जाने की वजह से उसकी दूसरी किडनी में भी इंफेक्शन हो गया। सबसे बड़ी बात वांग ने इसके बारे में किसी को नहीं बताया था लेकिन जब उसकी दोनों किडनी फेल हो गई तो उसके परिवार को इस बात की जानकारी हुए लेकिन तब तक तो बहुत देर हो चुकी थी।

लोगों के लिए मुसीबत बना iphone 12, चाकू की तरह कट रही उंगलियां! जानें पूरा मामला

बिक गया घर

घरवाले उसे अस्पताल लेकर गए और उसका डायलिसिस करवाया। इसके लिए उन्हें अपना सब कुछ बेचना पड़ा है। 26 साल का वांग पिछले 9 सालों से अस्पताल में परमानेंट डायलिसिस मशीन पर हर वक्त मौत से जंग लड़ रहा है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned