scriptOMG!इस परिवार ने 2 हफ्ते के अंदर एक-दूसरे से 23 बार रचाई शादी, बहन, पिता, चाची हर कोई था शामिल | chinese relatives marry east other 23 times | Patrika News

OMG!इस परिवार ने 2 हफ्ते के अंदर एक-दूसरे से 23 बार रचाई शादी, बहन, पिता, चाची हर कोई था शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2019 04:24:36 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

चीन का है मामला

marriage

नई दिल्ली: सरकार कई तरह की योजनाएं चलाती हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कई प्रकार की सुविधाएं पहुंचे। लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो इन सरकारी योजनाओं में सेंध लगा देते हैं। यानि अपने फायदे के लिए गलत तरीके से इसका उपयोग करते हैं। ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

china.jpg
IMAGE CREDIT: CHINA NEWS SERVICE

मामला क्या है

चीन में एक ही परिवार के 11 सदस्यों ने 2 हफ्ते में आपस में ही 23 बार पहले तो शादी की और फिर तलाक लिया। इन्होंने ऐसा सरकार की तरफ से मिलने वाले घर के लिए किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पैन नाम के एक शख्स ने ये पूरा प्लान तैयार किया। आप उसे इसका मास्टरमाउंड भी कह सकते हैं। पैन को झेजियांग प्रांत के लिशुई शहर के एक छोटे गांव में शहरी नवीनीकरण मुआवजा योजना के बारे में पता चला। इस योजना के तहत स्थानीय निवासियों को 40 वर्ग मीटर यानि 430 स्कवायर फीट का एक आपार्टमेंट दिया जाता है। इसके लिए ये जरूरी नहीं कि आपके पास संपत्ति है या फि नहीं है।

china1.jpg

कैसे किया ये सब

पैन ने इस सरकारी योजना का लाभ लेने की ठानी और वो भी गलत तरीके से। इसके लिए उसने पहले अपनी पूर्व पत्नी से शादी की जो कि उसी गांव की रहने वाली थी। उसके बाद जैसे ही घर का अप्रूवल मिला, वैसे ही 6 दिन बाद पत्नी को तलाक दे दिया। इसके बाद पैन ने अपनी बहन, साली से शादी की, तो पैन के पिता ने अपने कुछ रिश्तेदारों से शादी की। ऐसा करते-करते कुल 11 लोगों ने 2 हफ्ते के अंदर 23 शादिया की और फिर तलाक दे दिया। वहीं सरकारी अधिकारियों को पैन पर शक हुआ और जब जांच हुई तो मामला सामने आ गया। इन लोगों ने ऐसा घर लेने के लालच में किया। वहीं सभी को गिरफ्तार कर लिया गाय है और मामला चल रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो