scriptचीनी सुपरकंप्यूटर का खुलासा- अमरीका से आया है कोरोना वायरस! | Chinese supercomputer and American doctors clash over AI coronavirus | Patrika News

चीनी सुपरकंप्यूटर का खुलासा- अमरीका से आया है कोरोना वायरस!

Published: Apr 09, 2020 10:19:31 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

चीन के एक सुपरकंप्यूटर ने खुलासा किया है कि अमेरिका के अस्पताल में पिछले साल आया ‘रहस्यमय न्यूमोनिया’ का मामला कोरोना वायरस संक्रमण हो सकता है

com.jpg

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाा रखी है। हर तरफ लोग डरे हुए हैं। ज्यादातर लोगों को कहना है कि कोरोना चीन के वुहान शहर में पैदा हुआ है। लेकिन चीन के एक सुपर कंप्यूटर ने कुछ ऐसा खुलासा किया है जिसे जानने के अमेरिकी बौखला उठा है।

कोरोना: रिपोर्ट में हुआ खुलासा, भारत में हुई 86% मौतों में कॉमन है एक बात

दरअसल, चीन के एक सुपर कंप्यूटर ने बताया है कि कोरोना का तार अमेरिका के अस्पताल में पिछले साल आया ‘रहस्यमय न्यूमोनिया’ का जुड़ा हो सकता है।

तियानजिन स्थित नेशनल सुपर कंप्यूटर सेंटर की तियान-1 मशीन ने एक तस्वीर जारी की है। जो जुलाई महीने में गंभीर रूप से बीमार पड़े एक अमेरिकी मरीज की है। इस तस्वीर के साथ कहा जा रहा कि शख्स के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की संभावना जताई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मरीज के दोनों फेफड़ों के निचले हिस्से में सफेद पैच पाए गए हैं। जो कोरोना से बिल्कुल मैच करता है। कंपुयटर द्वारा जारी कि गई तस्वीर के मुताबिक ये कोविड-19 की तरह महसूस होता है।

दुनिया का सबसे महंगा ‘कीड़ा’, बिकता है 10 लाख रुपये किलो

बता दें ये मरीज नॉर्थ कैरोलिना के वेकमेड हॉस्पिटल में भर्ती था। उसके फेफड़ों की हालत गंभीर थी। मरीज को सांस लेने में तकलीफ़, उल्टी, पेट में बेचैनी और बुखार जैसे लक्षण महसूस किए थे। ये सारे लक्षण कोरोना से बिल्कुल मैच खाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो