scriptकोरोना ने डर से नहीं आया परिवार, तो मुसलमानों ने हिंदू रीति रिवाज के साथ किया अंतिम संस्कार | Corona family out of fear, so Muslims performed the last rites | Patrika News

कोरोना ने डर से नहीं आया परिवार, तो मुसलमानों ने हिंदू रीति रिवाज के साथ किया अंतिम संस्कार

Published: Mar 29, 2020 03:35:21 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

लॉकडाउन (lockdown) में नहीं सका हिंदू परिवार
मुसलमानों ने दिया अर्थी को कंधा
हिंदू रीति रिवाज के साथ किया अंतिम संस्कार

cvc.jpg

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (coronavirus) ने पूरी दुनिया में आतंक मचा रखा है। चारो तरफ हाहाकार मचा हुआ है। भारत में भी कोरोना ने तबाही मचा रखी है। जिसके सरकार ने कोरोना( coronavirus) के संक्रमण की रोकथाम के लिए पीएम मोदी (PM MODI) ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक का लॉकडाउन लगा दिया है। सभी लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है। वहीं इस लॉकडाउन (lockdown) में UP से दिल छू लेने वाली खबर सामने आई है। मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का है।

कोरोना वायरस के चपेट में आने के बाद बिना दवा के कैसे ठीक हो रहे हैं लोग?

दरअसल, लॉकडाउन (lockdown) के दौरान बुलंदशहर के मोहल्ला आनंद विहार के रहने वाले रविशंकर का बीमारी के चलते शनिवार को निधन हो गया था। जिसके बाद उनके निधन की जानकारी उनको रिश्तेदारों को दी गई लेकिन कोरोना के दहशत के चलते कोई भी रिश्तेदार उनके दाह संस्कार में शामिल नहीं हो सका।

कोरोना से पूरी दुनिया में मचा है त्राहीमाम, लेकिन ये देश अपनी पूरी आबादी में फैलाना चाहता है

लॉकडाउन (lockdown) के चलते मृतक के अर्थी को कंधा देने के लिए उनके परिवार का कोई नहीं था। इस बात की सूचना मिलते ही आसपास के मुस्लिम भाइयों ने अर्थी को ना केवल कंधा दिया बल्कि शम्शान घाट ले जाकर अंतिम संस्कार भी कराया।

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो