Corona ने मचाई भयंकर तबाही, अमेरिका ने 44 साल जंग लड़कर भी नहीं गंवाई इतनी जानें

  • यूएस ने बीते 44 सालों में कोरिया ( Korea ), वियतनाम ( Vietnam ), इराक़ ( Iraq ) और अफ़ग़ानिस्तान ( Afghanistan ) में कई जंग लड़ी हैं लेकिन कोरोना से सिर्फ तीन महीने में उससे ज्यादा अमेरिकियों की मौतें हो चुकीं हैं।

By: Piyush Jayjan

Updated: 28 May 2020, 12:05 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया ( World ) में भयकंर तबाही मचाई हुई है। लेकिन कोरोना ( Corona ) का सबसे ज्यादा कहर टूटा है अमेरिका ( America ) में, यहां कोरोना संक्रमण ( coronavirus ) से मौतों का आंकड़ा 1 लाख से भी ज्यादा हो गया है।

कोरोना ने अमेरिका ( America ) में किस कद्र कहर बरपाया है इस बात की तस्दीक इस तथ्य से हो जाएगी कि यूएस ने बीते 44 सालों में कोरिया ( Korea ), वियतनाम ( Vietnam ), इराक़ ( Iraq ) और अफ़ग़ानिस्तान ( Afghanistan ) में भीषण जंग ( War ) लड़ी हैं लेकिन कोरोना से सिर्फ तीन महीने में उससे ज्यादा अमेरिकियों की मौतें हो चुकीं हैं।

शेर ने घेरा तो भैंस ने हवा में उड़कर बचाई जान, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

हालांकि इसके बावजूद भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) लगातार दावा कर रहे हैं कि कोरोना संक्रमण का सबसे बुरा दौर गुजर चुका है लेकिन बुधवार को भी यहां 20,000 से ज्यादा संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं और 1500 से ज्यादा लोगों की इससे मौत हो गयी है।

अब आप ही अंदाजा लगा लीजिए कि दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका कोरोना संक्रमण से कितनी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) संक्रमण से 1 लाख मौतों के बावजूद डोनाल्‍ड ट्रंप 4 जुलाई के स्‍वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध दिखाई दे रहे हैं।

उधर डेमोक्रेटिक सांसदों ने संक्रमण के बीच चेतावनी जारी की है फिलहाल इतने बड़े आयोजन का कोई मतलब नहीं है। लेकिन इसके बावजूद अमेरिकी राष्‍ट्रपति अपना इरादा बदलने को तैयार नहीं हैं। ट्रम्प ने कहा है कि इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस समारोह होगा और इसमें भाग लेने वालों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए एक अलग नज़रिया होगा।

बांग्लादेश में फीका पड़ा ईद का जश्न,जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत

व्हाइट हाउस ( White House ) के प्रवक्ता जुड डीरे ने दोहराया कि डोनाल्‍ड ट्रंप एक स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day ) समारोह आयोजित करना चाहते हैं, जबकि कांग्रेस के सदस्यों ने रक्षा सचिव मार्क एरिज़ोना और आंतरिक सचिव डेविड बर्नहार्ट को इस तरह के आयोजन की सुरक्षा के बारे में अपनी चिंताओं को व्‍यक्त करते हुए पत्र लिखा था।

 

 

 

coronavirus COVID-19
Show More
Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned