script

कोरोना वायरस : ठेले वाले ने तरबूज के साथ 14 लोगों में बांट दिया कोरोना, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2020 04:50:12 pm

Submitted by:

Soma Roy

Watermelon Seller Infected Others : अहमदाबाद के धोलका का है मामला, प्रशासन ने की मामले की समीक्षा
अहमदाबाद में अब तक फल और सब्जीवालों के जरिए करीब 150 लोग हुए कोरोना के शिकार

corona1.jpg

Watermelon Seller Infected Others

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में लगभग हर राज्य के लोग प्रभावित हो रहे हैं। गुजरात में भी स्थिति खराब है। ऐसे में अहमदाबाद से एक डरावने वाली खबर सामने आई है। यहां के धोलका में तरबूज बेचने (Watermelon Seller) वाले ने 14 लोगों को कोरोना संक्रमित कर दिया है। इस बात की जानकारी मिलते ही प्रशासान ने अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा पहले भी फल और सब्जी वाले से कोरोना फैलने की बात सामने आई थी। इसलिए इन्हें सुपर स्पेडर नाम दिया गया है।
बताया जाता है कि तरबूज बेचने वाला कोरोना पॉजिटिव था। उसके संपर्क में आने से धोलका (Dholka) के वेजलपुर, गोलवाड़ में सात लोग, भीमशेख की पोल में दो, सरस्वती सोसायटी में एक, खारकुआं में एक और धोलका के बलथेरा में दो व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। जिला विकास अधिकारी अरुण महेश बाबू के मुातबिक अधिकारियों के साथ जगह का दौर करके समीक्षा की गई है। धोलका में बड़े पैमाने पर सब्जी बेचने वाले अपनी रेहड़ी के साथ इधर-उधर जाते हैं। ये यहां पर सुपर स्प्रेडर की भूमिका में है।
अहमदाबाद में अभी तक सब्जी व फल बेचने वालों के जरिए लगभग 150 से अधिक लोगों को कोरोना का संक्रमण हुआ है। इसलिए कई इलाकों में दूध-दवा के अलावा सभी तरह की दुकानें खोलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसमें साग-सब्जी की बिक्री भी नहीं की जा सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो