scriptबीवी और बच्चे को न हो कोरोना तो टेंट में रह रहा डॉक्टर | Coronavirus : American Doctor Staying At Tent to Keep his Family Safe | Patrika News

बीवी और बच्चे को न हो कोरोना तो टेंट में रह रहा डॉक्टर

Published: Mar 29, 2020 05:02:41 pm

Submitted by:

Soma Roy

corona warriorsCoronavirus : डॉक्टर चेंग अमेरिका के यूसीआई मेडिकल सेंटर में काम करते हैं

कोरोना से लड़ते हुए वे खुद न हो जाएं संक्रमित इसलिए परिवार से बढ़ाई दूरियां

doctor1.jpg

corona warriors

नई दिल्ली। एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रही है। वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इसे हराने की कोशिश में लगे हुए हैं। उन्हीं में से एक हैं डॉक्टर टिम्मी चेंग। बतौर चिकित्सक वे लोगों की सेवा कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अपने परिवार की भी फिक्र है तभी वे चाहते हुए अपने घर के अंदर नहीं जा सकते हैं। मजबूरी में उन्हें घर के गैराज में टेंट लगाकर रहना पड़ रहा है।
मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का है। यहां कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है इसलिए डॉक्टर टिम्मी नहीं चाहते हैं कि उनकी पत्नी या बच्चे को किसी तरह का खतरा हो। इसलिए उन्होंने टेंट में रहने का फैसला किया है। एक अंग्रेजी न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ. चेंग क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट हैं। वे टेंट में एक ट्विन मैट्रेस, लैपटॉप और स्नैक्स के साथ समय बिता रहे हैं। हॉस्पिटल में शिफ्ट पूरी करने के बाद डॉ. चेंग घर में परिवार के पास नहीं जाते हैं।
डॉक्टर चेंग ने परिवार के पास होते हुए भी उनसे न मिल पाने के दर्द को अपने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा। उन्होंने लिख, ‘मैंने खुद से होमलेस होने का फैसला किया ताकि अगर मैं संक्रमित हो जाऊं तो मेरे परिवार को संक्रमण ना हो। उन्होंने यह भी बताया है कि एक रात तो उन्होंने अपनी कार में ही गुजार दी थी। इसके बाद अगली चार रातें उन्होंने हॉस्पिटल के कॉल रूम में सोकर बिताईं। पांचवे दिन उनकी पत्नी ने ही गैरेज में टेंट लगाने का आइडिया दिया। डॉ. चेंग कैलिफोर्निया के इरविन में स्थित यूसीआई मेडिकल सेंटर में काम करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो