जिस काम को केजरीवाल सालों में नहीं कर सके, कोरोना ने उसे कुछ ही दिनों में कर दिया

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है। ज्यादातर देश इस वायरस के प्रकोप से से बचने के लिए देश को लॉकडाउन कर दिया है। जिसकी वजह से दिल्ली की air quality में शानदार सुधार हुआ है।

By: Vivhav Shukla

Published: 27 Mar 2020, 10:05 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है। ज्यादातर देश इस वायरस के प्रकोप से से बचने के लिए देश को लॉकडाउन कर दिया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण से देखते हुए भारत की सरकार ने भी पूरे देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन(lockdown) का ऐलान कर दिया है।

दुनिया के सबसे ताकतवर देश में मचा हाहाकार, लोग घर लौटने के लिए खरीद रहे हैं 20 लाख रु का टिकट

देश में लॉकडाउन (lockdown) के शुरू हुए अभी कुछ ही दिन हुए है लेकिन इसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर की आबो-हवा (delhi air quality) में आश्चर्यजनक सुधार देखने को मिला है। राजधानी की एयर क्वालिटी मॉड्रेट और गुड के बीच मे आ गई है जो कुछ हफ्तों पहले खतरनाक के स्तर पर हुआ करती थी।

कोरोना ने छीन ली इन मजदूरों की रोजी-रोटी, हजारों KM पैदल चल घर लौटने को मजबूर

Aqicn.org के मुताबिक, दिल्ली में अधिकतम AQI 65 है, जबकि न्यूतम 25 से भी नीचे पहुंच गया है। ऐसे में लोग सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं । कुछ लोग तो कोरोना को थैनक्यू भी बोल रहे हैं। वहीं एक यूजर ने लिखा कि, जो कार्य पूर्णतः @ArvindKejriwal जी की Odd-Even योजना भी ना कर सकी थी, वो काम कोरोना के भय से स्वतः ही हो गया ।

देखिए क्या कहा लोगों ने

Show More
Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned