scriptमौत के आंकड़ों पर चीन शक के घेरे में, अस्थि कलश की डिलीवरी ने खोले राज | Coronavirus : Does China Gave False Number of Deaths to the World! | Patrika News

मौत के आंकड़ों पर चीन शक के घेरे में, अस्थि कलश की डिलीवरी ने खोले राज

Published: Mar 29, 2020 01:02:03 pm

Submitted by:

Soma Roy

Coronavirus Death Numbers : चीन ने अब तक कोरोना से मरने वाले लोगों की आधिकारिक संख्या 3300 बताई है
वुहान के शवदाह गृह में काम करने वालों ने इस बारे में कुछ भी बोलने से किया इंकार

asthi1.jpg

Coronavirus Death Numbers

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर ने चीन, इटली और अमेरिका समेत तमाम देशों को प्रभावित किया है। इससे मरने वालों के आंकड़े में भी लगातार इजाफा हो रहा है। पहले जहां चीन में मरने वालों की तादाद सबसे ज्यादा थी। वहीं अब अमेरिका इसमें नंबर एक पर हो गया है, लेकिन हाल में चीन के वुहान के एक शवदाह गृह में दो दिनों के अंदर करीब 5 हजार अस्थि कलशों (Asthi Kalash) की डिलीवरी हुई है। इस खबर ने चीन की ओर से जारी किए गए मौत के आंकड़ों पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं।
पहले से ही चीन कोरोना (Coronavirus) को लेकर दुनिया के सवालों से घिरा हुआ था। वहीं अस्थि कलशों की इतनी बड़ी संख्या में डिलीवरी ने चीन के खिलाफ शक और भी गहरा दिया है। एक अंग्रेजी पोस्ट ने चीन (China) की स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया है कि कोरोना वायरस से चीन में मरने वाले लोगों की आधिकारिक संख्या पर संदेह है। क्योंकि चीन के सोशल मीडिया पर अस्थि कलश ले जाते परिजनों की तस्वीरें काफी वायरल हो रही है। चीन की स्थानीय मीडिया के मुताबिक वुहान के एक शवदाह गृह में दो दिनों के भीतर 5 हजार अस्थि कलश की डिलीवरी कराई गई है। हालांकि, यह साफ नहीं हो पाया है कि कितने कलश को राख से भरा गया है।
bill.jpg
मालूम हो कि चीन ने अब तक कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या सिर्फ 3300 बताई है, जबकि दो दिनों में 5 हजार अस्थि कलशों की डिलीवरी मौत के आंकड़ों की कुछ दूसरी ही कहानी बयां कर रहे हैं। हालांकि इस मामले में वुहान के शवदाह गृहों में काम करने वाले लोगों ने मामले पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है। वैसे कोरोना के चलते अब तक दुनियाभर में 30,800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो