Coronavirus: खांसी जुकाम है तो क्या आपको कोरोना है ? घर बैठे अपने मोबाइल से पूछिए

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ( Coronavirus Outbreak ) से कोहराम मचा हुआ है। भारत ( Coronavirus in India ) में भी इसका आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। वर्तमान समय में देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 600 को पार कर चुकी है। अभी तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना का खौफ इस कदर है कि एक छींक आने पर ही लोग डर रहे हैं। हल्की बुखार, खांसी जुकाम होने पर भी लोग घबरा रहे है।

Naveen Parmuwal

26 Mar 2020, 11:44 AM IST

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ( Coronavirus outbreak ) से कोहराम मचा हुआ है। इस वायरस ( COVID-19 ) से अब तक 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 4,70,000 से ज्यादा लोग कोरोना ( Coronavirus ) से संक्रमित हो चुके है। भारत ( Coronavirus in India ) में भी इसका आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। वर्तमान समय में देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 600 को पार कर चुकी है। अभी तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना का खौफ इस कदर है कि एक छींक आने पर ही लोग डर रहे हैं। हल्की बुखार, खांसी जुकाम होने पर भी लोग घबरा रहे है।

Coronavirus : आइसोलेशन में भी रहना होगा संभलकर, जानिए क्या है सही तरीका

gettyimages-1181575980.jpg

मोबाइल से करें पता
कोरोना जैसी महामारी को सावधानी से ही हराया जा सकता है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसे समय में थोड़ा समय रखने की जरूरत है। खांसी जुकाम होने पर अगर आपको लग रहा है कि आपको कोरोना हो सकता है तो आप अपने मोबाइल से इसकी जांच कर सकते है।

  • 1075 नंबर पर फोन करें
    ऐसी स्थिति में आपको पहले तो सबसे दूर हो जाना चाहिए। कोरोना वायरस को लेकर सरकार ने नंबर जारी किए है। आप 1075 नंबर पर बात कर सकते है। और घर बैठे अपने सभी लक्षण बताकर पता लगा सकते हैं कि आप कोरोना वायरस से संक्रमित है या नहीं
coronavirus_sss.jpg
  • https://covid.apollo247.com/ से करें पता
    अपोला अस्पताल ने कोरोना का पता लगाने के लिए वेबसाइट लॉन्च की है। आप https://covid.apollo247.com/ पर जाकर आप मांगी गई सभी जानकारी भर दें। इसमें आप से उम्र, लिंग, शरीर का तापमान की कैटेगरी जैसी जानकारी पूछी जाएगी। इसके बाद आपसे खांसी, बुखार, कमजोरी, सांस लेने में परेशानी आदि के बारे में पूछा जाएगा। इन सभी जानकारी के आधार पर आपको बताया जाएगा कि आपको कोरोना है या नहीं

अस्पताल में ना लगाए भीड़
इन माध्यमों से आप घर बैठे ही कोरोना का भ्रम दूर कर सकते है। ऐसे में आपको अस्पताल में अनावश्यक भीड़ करने की जरूरत नहीं है। ऐसे में आपके समय की भी बचत होगी।

coronavirus Coronavirus Outbreak Coronavirus symptoms COVID-19
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned