scriptकोरोना में भी नहीं टूटा बुजुर्ग कपल का हौंसला, आईसीयू में मनाई 50वीं सालगिराह | Coronavirus Infected Old Couple Celebrated Their 50 Anniversary in ICU | Patrika News

कोरोना में भी नहीं टूटा बुजुर्ग कपल का हौंसला, आईसीयू में मनाई 50वीं सालगिराह

Published: Apr 15, 2020 04:15:52 pm

Submitted by:

Soma Roy

Coorona Infected Old Couple : इटली के मार्श प्रांत के फेरमो स्थिति अस्पताल का है मामला
डॉक्टरों ने इस मौके को खास बनाने के लिए मंगाया केक

couple1.jpg

Coorona Infected Old Couple

नई दिल्ली। कोरोना (Coronavirus) के खौफ के चलते जहां लोगों के दिल और दिमाग में डर बैठ गया है। वहीं दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अभी भी जिंदगी और मौत की इस जंग में जीतना चाहते हैं। ऐसी ही एक प्रेरणादायक घटना इटली से सामने आई। जहां एक कपल कोरोना संक्रमित (Corona Infected) होने की वजह से आईसीयू में है। इसके बावजूद उन्होंने बेड पर लेटे हुए ही शादी की 50वीं सालगिराह (Marriage Anniversary) मनाई।
मामला इटली के मार्श प्रांत के फेरमो स्थिति अस्पताल का है। यहां आईसीयू में एक कोरोना संक्रमित बु्जुर्ग कपल भर्ती है। बताया जाता है कि वे जब स्वस्थ थे तब शादी की सालगिराह धूमधाम से मानाने का प्लान कर रहे थे, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने की वजह से उनका प्लान फेल हो गया। इस बात की जानकारी डॉक्टरों को लगते ही उन्होंने 73 वर्षीय जिआनकालों और 71
वर्षीय उनकी पत्नी के लिए केक मंगवाई। साथ ही उनके लिए 50 नंबर लिखा हुआ कैंडल भी मंगवाया। चूंकि दोनों आईसीयू में थे इसलिए उन्होंने मोमबत्ती नहीं जलाई, लेकिन इसे केक के पास रख दिया गया।
बुजुर्ग कपल ने हॉस्पिटल के बेड पर लेटे हुए ही एक-दूसरे का हाथ थाम लिया। दोनों ने जल्दी स्वस्थ होने की कामना भी की। इसी के साथ डॉक्टरों ने उन्हें 50वीं वर्षगांठ की बधाई दी। उन्होंने इस मौके को यादगार बनाने के लिए कुछ तस्वीरें भी खींची। जिसे उन्होंने दंपति के बच्चों को भेज दिया। जिसे देख वे काफी भावुक हो गए। एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल की नर्स रॉबर्टा फेरेट्टी ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन चाहता था कि परेशानियों के बीच मरीज की जिंदगी के सुनहरे पलों को न छीना जाए। इसलिए ऐसा आयोजन किया गया। इसके अलावा बुजुर्ग कपल के जज्बे ने वाकई सबमें जोश भर दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो