scriptSocial Distancing जूता, जिसे पहनने के बाद कम हो जाएगा Corona का खतरा! | Coronavirus long nosed shoes to help maintain social distance | Patrika News

Social Distancing जूता, जिसे पहनने के बाद कम हो जाएगा Corona का खतरा!

Published: Jun 01, 2020 10:56:36 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

लोगों को Corona से बचाने के लिए Social Distancing वााले जूते बनाए गए हैं। इनकी मदद से आप सोशल डिस्टेंसिंग नियम का आसानी से पालन कर पाएंगे। इसे बनाने वाले नें सुरक्षा के साथ-साथ लुक और कम्फर्ट का भी पूरा ध्यान रखा है।
 

Romanian shoe-maker designs long-nose footwear to help people maintain social distancing

Romanian shoe-maker designs long-nose footwear to help people maintain social distancing

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona virus) को रोकने के लिए पूरी दुनिया में लॉकडाउन लागू है। वायरस से बचने के डॉक्टर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) को सबसे कारगार बता रहे हैं। ऐसे में लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) अपनाने के लिए तरह-तरह के Idea निकाल रहे हैं। रोमानिया के लोगों ने तो कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग वाले जूते पहनने लगे हैं। ये जूत इतने लंबे हैं कि इससे खुद को लोगों से दूर रखने में मदद मिल रही है।

अब तक का सबसे Hightech अंतरिक्ष यान है Dragon 2, जानें दूसरे Spacecraft से है कितना अलग?

Romanian shoe-maker designs long-nose footwear
दरअसल, रोमानिया (Romanian shoemaker) के क्लूज शहर के रहने वाले जूता निर्माता ग्रेगरी लूप (Grigore Lup) ने इन्हें बनाया है। इन जूतों का अगला हिस्सा काफी लंबा हैं ताकि सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन हो सके। साथ ही इन जूतों के लुक और कम्फर्ट का भी पूरा ख्याल रखा गया है। ये सामान्य जूतों से करीब तीन गुना लंबे हैं।

आखिरकार मान गया China: वुहान के मीट बाजार से नहीं फैला Coronavirus

Grigore Lup, a Romanian shoemaker
बता दें ये जूते यूरोपीय साइज 75 नंबर में आते हैं। इन्हें बनाने वाले लुप पिछले 39 वर्षों से जूते बनाने का काम कर रहे हैं। लुप के मुताबिक इन जूतों को पहनने के बाद लोगों के बीच लगभग एक-डेढ़ मीटर की दूरी बनी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो