scriptCoronavirus: लॉकडाउन से बच निकलने के लिए किया ऐसा जुगाड़, देखकर पुलिस भी रह गई हैरान | Coronavirus people used scooter engine into cart travels in lockdown | Patrika News

Coronavirus: लॉकडाउन से बच निकलने के लिए किया ऐसा जुगाड़, देखकर पुलिस भी रह गई हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2020 03:49:09 pm

Submitted by:

Naveen

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के संकट से जूझ रही है। भारत में भी कोरोना ( Coronavirus in India ) का विकराल रूप होता जा रहा है। इस वायरस ( Coronavirus Outbreak ) की कोई वैक्सीन ( COVID-19 Vaccine ) नहीं बनी है। ऐसे में इसे रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन ( Lockdown India ) घोषित कर दिया। लेकिन, कुछ लोग इसको गंभीरता से नहीं ले रहे है और जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे है। उत्तर प्रदेश में तीन व्यक्तियों ने शहर जाने के लिए ऐसा जुगाड़ अपनाया कि पुलिस खुद हैरान रह गई।

Jugaad scooter

नई दिल्ली।
भारत समेत पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस ( coronavirus ) के संकट से जूझ रही है। इस जानलेवा वायरस ( COVID-19 ) ने अब तब हजारों को मौत के घाट उतार दिया है। वहीं, लाखों लोग इससे संक्रमित है। भारत में भी कोरोना ( Coronavirus in india ) का विकराल रूप होता जा रहा है। इस वायरस ( Coronavirus outbreak ) की अब तक कोई वैक्सीन ( COVID-19 Vaccine ) नहीं बनी है। ऐसे में इसे रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन ( Lockdown India ) घोषित कर दिया।

14 अप्रैल तक जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद है। लोग एक शहर से दूसरे शहर आवाजाही नहीं कर सकते। लेकिन, कुछ लोग इसको गंभीरता से नहीं ले रहे है और जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है। जहां तीन व्यक्तियों ने शहर जाने के लिए ऐसा जुगाड़ अपनाया कि पुलिस खुद हैरान रह गई।

Lockdown: इकलौते बेटे को वीडियो कॉल से दी अंतिम विदाई, बिलखते हुए पिता बोले- लव यू बेटा, मुझे माफ कर देना

https://twitter.com/hashtag/Lockdown21?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
scooter.jpg

दिल्ली से जा रहे थे वापस
उत्तर प्रदेश के चंदौली में पुलिस ने बिहार के रहने वाले तीन लोगों को पकड़ा। ये तीनों दिल्ली में दिहाड़ी मजदूरी का काम करते हैं। लॉकडाउन के चलते कमाई को कोई रास्ता नहीं बचा और ट्रांसपोर्ट बंद होने कारण ये घर भी नहीं जा सके थे। फिर तीनों ने जुगाड़ बैठाया और ट्रॉली रिक्शा पर स्कूटर का इंजन लगा दिया। जुगाड़ से बनाई गई गाड़ी पर तीनों बिहार में अपने घर जाने के लिए निकल पड़े।

1200 किमी की दूरी
बता दें कि दिल्ली से बिहार तक की दूरी लगभग 1200 किलोमीटर का है। ऐसे में जुगाड़ वाली गाड़ी से घर की तरफ निकल पड़े। लेकिन, उत्तर प्रदेश के लखनऊ से 330 किलोमीटर दूर चंदौली में पुलिस ने तीनों को पकड़ा लिया। ट्रॉली रिक्शा में स्कूटर का इंजन देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। हालांकि, तीनों की परिस्थितियों को समझते हुए पुलिस ने उन्हें आगे जानें की अनुमति दे दी। बता दें कि लॉकडाउन के चलते देश के अलग—अलग हिस्सों से दिहाड़ी मजदूर गांव की तरफ लौट रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो