scriptकोरोना वायरस: मरीजों के इलाज के लिए सिख डॉक्टर ने कटवा दी अपनी दाढ़ी | Coronavirus: Sikh doctor chooses to shave ‘in this time of need | Patrika News

कोरोना वायरस: मरीजों के इलाज के लिए सिख डॉक्टर ने कटवा दी अपनी दाढ़ी

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2020 04:25:33 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

सिख डॉक्टर (Sikh Doctors) भाईयों ने कोरोना वायरस से संक्रमित (Coronavirus) मरीजों के इलाज के लिये अपनी दाढ़ी कटवा ली।

dr_1.jpg

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना से जंग में मेडिकल स्टाफ के लोग दिन रात लगे हुए हैं ताकी ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके। इन सब के बीच कनाडा (Canada) में रहने वाले दो सिख डॉक्टर (Sikh Doctors) ने कुछ ऐसा किया जिसकी पूरी दुनिया सराहना कर रही है।

लॉकडाउन में समय काटने का शख्स ने ढूंढा नायाब तरीका, बेडरूम में लगाई 42.2KM की दौड़

दरअसल, ये दोनों सिख डॉक्टर (Sikh Doctors) भाई हैं। इन दोनों भाइयों ने कोरोना वायरस से संक्रमित (Coronavirus) मरीजों के इलाज के लिये अपनी दाढ़ी को कटवा लिया है। सिख धर्म में दाढ़ी आस्था का प्रतीक मानी जाती है। ऐसे में इन दोनों भाईयों के इस फैसले की पूरी दुनिया तारीफ कर रही है।

खबरों के मुताबिक फिजिशियन संजीत सिंह सलूजा और उनके न्यूरोसर्जन भाई रंजीत सिंह ने धार्मिक सलाहकार, परिवार एवं दोस्तों से संपर्क करने के बाद दाढ़ी कटवाने का निर्णय किया। ये दोनों कनाड़ा के मांट्रियल शहर के में रहते हैं।

प्यार पर भी पड़ी कोरोना की मार, बदल रहा है डेटिंग करने का तरीका

मीडिया से बात करते हुए न्यूरो सर्जन रंजीत ने बताया कि ‘हम काम नहीं करने का विकल्प चुन सकते थे, कोविड मरीजों को देखने से मना कर सकते थे लेकिन मानवता के खिलाफ होता । ऐसे में हमने अपनी दाढी़ कटवाने का फैसला कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो