Coronavirus: कोरोना काल में मालामाल हुआ किसान, खेत में गड़े मिले सोने-चांदी से भरे 25 मटके

-Coronavirus: इंसान की किस्मत कब और कहां बदल जाए कोई नहीं जानता। कोरोना ( Covid-19 ) काल में जहां लोगों पर आर्थिक संकट मंडरा रहा है, वहीं कइयों की किस्मत भी चमक रही है।

-हैदराबाद के तेलंगाना ( Telangana ) से ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां खेत जुताई में लगा एक किसान ( Farmer ) उस समय हक्का-बक्का रह गया, जब उसे जमीन के अंदर सोने-चांदी ( Gold Silver Found ) से भरे मटकों पर मटके मिलते गए।

By: Naveen

Updated: 06 Jun 2020, 12:01 PM IST

नई दिल्ली।
Coronavirus: इंसान की किस्मत कब और कहां बदल जाए कोई नहीं जानता। कोरोना ( coronavirus ) काल में जहां लोगों पर आर्थिक संकट मंडरा रहा है, वहीं कइयों की किस्मत भी चमक रही है। हैदराबाद के तेलंगाना ( Telangana ) से ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां खेत जुताई में लगा एक किसान ( Farmer ) उस समय हक्का-बक्का रह गया, जब उसे जमीन के अंदर सोने-चांदी ( Gold Silver Found ) से भरे मटकों पर मटके मिलते गए।

उसने सोचा मटके खाली होंगे, लेकिन अंदर देखा तो होश उड़ गए। मटकों के अंदर सोने चांदी के आभूषण भरे हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक किसान के खेत से लगभग 25 अलग-अलग तरह के सोने-चांदी के आभूषण और कई अन्य कीमती बर्तन पाए गए हैं। खेत में खजाना मिलने की खबर सुल्तानपुर गांव में आग की तरह फैल गई। बताया जा रहा है कि आभूषणों का वजन करीब 1 किलोग्राम है। खजाना खोजने वाले किसान की पहचान मोहम्मद सिद्दीकी के रूप में हुई है।

Coronavirus: महाराष्ट्र के 105 गांवों में हर साल रखा जाएगा Lockdown, ग्रामीणों की अनूठी पहल

खेत जुताई के दौरान निकला खजाना
मोहम्मद सिद्दीकी ने बताया कि करीब दो साल पहले उन्होंने गांव में जमीन खरीदी थी। मानसून ( Monsoon ) सीजन आने से पहले उसने जमीन को समतल करने की सोची। उसने खेत जुताई का काम शुरू कर दिया। खेत में जुताई के दौरान ही उनका हल अचानक खेत में मौजूद खजाने के बर्तन से फंस गया। सामान को बाहर निकालने पर पता चला कि वह जमीन में दबाया हुआ खजाना है।

godl.jpg

एक के बाद एक निकलते गए मटके
मोहम्मद सिद्दीकी को एक के बाद एक मटके मिलते गए। जिनमें सोने-चांदी के आभूषण और कई कीमती सामान भरा हुआ था। बर्तन में लगभग 25 गहने थे जिसमें चेन, अंगूठी, पायल और पारंपरिक बर्तन शामिल थे।

पुलिस ( Police ) ने खोदा पूरा खेत
सोने-चांदी के आभूषण मिलने की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन भी पहुंच गया। उन्होंने बताया कि इस दौरान 25 सोने के सिक्के, गले के आभूषण, अंगूठियां, पारंपरिक बर्तन मिले है साथ ही सुनार से पूछा गया कि क्या वे वास्तव में सोने और चांदी से बने हैं। सभी एंटीक को पुरातत्व विभाग के पास भेज दिया गया। पुलिस ने अब पूरे खेत को अपने अंडर में ले लिया है और खुदाई शुरू कर दी है।

coronavirus COVID-19 COVID-19 virus
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned