scriptफ्री राशन व 1000 रुपए बांट रही सरकार…मैसेज पढ़ते ही लॉकडाउन तोड़ घरों से भागे लोग, जानें फिर क्या हुआ | coronavirus up Govt give free ration and 1000 rs people break lockdown | Patrika News

फ्री राशन व 1000 रुपए बांट रही सरकार…मैसेज पढ़ते ही लॉकडाउन तोड़ घरों से भागे लोग, जानें फिर क्या हुआ

locationनई दिल्लीPublished: Mar 27, 2020 03:45:50 pm

Submitted by:

Naveen

भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इस महामारी ( COVID-19 India ) को रोकने के लिए सरकार ने 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन ( Lockdown India ) किया हुआ है। ऐसे में लोगों को घरों में रहने की पाबंदी लगाई हुई है। लॉकडाउन ( Coronavirus Outbreak ) की स्थिति में जरूरतमंद लोगों को ध्यान में रखते हुए केन्द्र सरकार व राज्य सरकारों ने राहत पैकेज की घोषणा की है। लेकिन, कोरोना वायरस ( Coronavirus Rumors ) को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें भी फैल रही है।

Coronavirus Rumors

नई दिल्ली।
भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इस महामारी ( COVID-19 India ) को रोकने के लिए सरकार ने 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन ( Lockdown India ) किया हुआ है। ऐसे में लोगों को घरों में रहने की पाबंदी लगाई हुई है। लॉकडाउन ( Coronavirus Outbreak ) की स्थिति में जरूरतमंद लोगों को ध्यान में रखते हुए केन्द्र सरकार व राज्य सरकारों ने राहत पैकेज की घोषणा की है। राज्य सरकारों ने असहाय, गरीब व जरूरतमंदों के लिए खाने के पैकेट के साथ आवश्यक सेवाएं सुनिश्चित करवाने के लिए जिला प्रशासन को दिशा निर्देश दिए। लेकिन, कोरोना वायरस ( Coronavirus Rumors ) को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें भी फैल रही है। ऐसे में सरकार भी लोगों को इन अफवाहों से दूर रहने की अपील कर रही है।

फ्री राशन और 1000 रुपए लेने पहुंचे लोग
उत्तर प्रदेश में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां मोबाइल पर मैसेज आया कि सरकार फ्री में राशन और 1000 रुपए बांट रही है। फिर क्या था.. लोगों ने ना अपनी फिक्र की और ना ही लॉकडाउन का ध्यान रखा। और लिखे पते पर पहुंच गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अलीगढ़ में गुरुवार सुबह लोगों के फोन पर मैसेज आया कि योगी सरकार फ्री में राशन और 1000 रुपए बांट रही है।

Lockdown: मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे लोग, बाहर पुलिस कर रही थी इंतजार, फिर जो हुआ वो Video में देखें

ruomurs_02.jpg

इसके लिए लोगों को जरूरी दस्तावेज के साथ नगर निगम पहुंचना है। लोगों ने तुरंत ही अपने कागजात उठाए और नगर निगम की ओर दौड़ पड़े। वहां करीब 600 से 700 लोगों की भीड़ जमा हो गई। एक साथ इतनी भीड़ देखकर अधिकारी भी चौंक गए। बाद में लोगों को समझाइश कर वापस घर भेज दिया।

सीएम योगी ( CM Yogi ) ने की थी घोषणा
बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गरीब परिवारों को मुफ्त राशन और 1000 रुपए देने की घोषणा की थी। इसके लिए जिला प्रशासन लोगों के डाटा जुटाने में लग गया। यह राशि लोगों के खाते में डाली जाएगी। लेकिन, अफवाह की वजह से लोग कार्यालय पहुंच गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो