Coronavirus : कोरोना वायरस से परेशान लड़की को वीडियो बनाकर बतानी पड़ी सच्चाई, जानें क्यों

भारत में कोरोना वायरस ( Coronavirus in India ) का प्रकोप बढ़ता जा रहा हैं। भारत में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 195 हो गई है, जबकि इस महामारी ( COVID-19 Latest Updates ) से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी हैं। इस वायरस की वजह से लोग दहशत में है, लेकिन सोशल मीडिया ( Coronavirus Rumors on Social Media ) पर अफवाहों ने लोगों को बड़ी परेशानी में डाल रखा है।

Naveen Parmuwal

20 Mar 2020, 02:45 PM IST

नई दिल्ली।
भारत में कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) का प्रकोप बढ़ता जा रहा हैं। भारत में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 195 हो गई है, जबकि इस महामारी ( COVID-19 Updates ) से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसके साथ रोकथाम के लिए केन्द्र सरकार व राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर हर संभव प्रयास कर रही हैं। इस वायरस ( Coronavirus ) को लेकर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने देश के नाम अपने संबोधन में कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की। उन्होंने 22 मार्च यानीं रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की। इस वायरस की वजह से लोग दहशत में है, लेकिन सोशल मीडिया ( Coronavirus Rumors on Social Media ) पर अफवाहों ने लोगों को बड़ी परेशानी में डाल रखा है।

निर्भया केस : आखिर लोग क्यों बता रहे निर्भया के इंसाफ को अधूरा, बोले- फांसी नहीं...

कोरोना वायरस से संक्रमित मिली लड़की
ऐसा ही एक मामला राजस्थान से सामने आया है। जानकारी के अनुसार यहां सीकर जिले ( Coronavirus Case Found in Rajasthan Sikar ) के पालवास रोड़ स्थित वार्ड 21 में कोरोना के मरीज होने की सूचना मिली थी, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। सीकर में कोरोना के मरीज मिलने की खबर मिलते ही लोगों में हड़कंप मच गया। लोग दशहत में आ गए और घरों में ही कैद रहे। वायरल मैसेज में बताया गया, पालवास रोड़ स्थित वार्ड 21 में रहने वाली लड़की कोरोना से संक्रमित मिली हैं। सूचना पर चिकित्सकों की एक टीम उस इलाके में पहुंची। बाद में पता चला कि ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है।

दोषियों को फांसी मिलते ही निर्भया के गांव में जश्न, 16 साल की उम्र में आखिरी बार गई थी गांव

वीडियो बनाकर बताई पड़ी सच्चाई
चिकित्सकों की टीम ने जब कोरोना के मरीज नहीं मिलने की पुष्टि की, तब लोगों ने राहत की सांस ली। हालांकि, सोशल मीडिया पर दिनभर यह मैसेज वायरल होता रहा। वायरल मैसेज के बाद एक वीडियो और वायरल होने लगा जिसमें एक लड़की खुद को पालवास रोड़ स्थित वार्ड 21 की निवासी बता रही हैं। वीडियो में लड़की खुद को कोरोना निगेटिव बताने के साथ ही वायरल हो रहे मैसेज को गलत बता रही है। उसका कहना है कि वह स्वस्थ है और उसे कोई कोरोना नहीं हुआ है।

coronavirus Coronavirus in india
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned