script5 साल पहले दुर्घटना में खो बैठे थे बेटी, अब माता-पिता खुद भरते हैं सड़क के गड्ढ़े | couple lost their daughter in an accident,they start awarness campaign | Patrika News

5 साल पहले दुर्घटना में खो बैठे थे बेटी, अब माता-पिता खुद भरते हैं सड़क के गड्ढ़े

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2019 03:07:24 pm

Submitted by:

Soma Roy

Road accident awarness : बेंगलुरु में एक सड़क हादसे के दौरान 24 साल की लड़की की हो गई थी मौत
बेटी के निधन के दो महीने बाद ही बनाई थी संस्था

road1.jpg
नई दिल्ली। आए दिन सड़क दुर्घटना की खबरें सामने आती रहती हैं। ऐसा ही एक हादसा बेंगलुरु में भी हुआ था। इसमें 24 साल की एक लड़की अरुनधति की मौत हो गई थी। इस घटना से उसके माता-पिता को बहुत बड़ा धक्का लगा था। अपनी बेटी के साथ हुआ ऐसा भयानक हादसा और किसी के साथ न हो इसके लिए उनके माता-पिता ने पहल की है। अब वे खुद ही सड़कों के गड्ढ़े भरने के साथ लोगों को इसके प्रति जागरूक करते हैं।
सड़क दुर्घटना में साल 2014 को अपनी बेटी खोने के दो महीने बाद ही डॉ. शुभांगी और उनके पति संजय तांबवेकर ने एक संगठन बनाने का निर्णय लिया। जिसका काम लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना, सरकार को मूलभूत सुविधाओं को ठीक कराने के लिए अपील करना और निजी स्तर पर सड़कों की मरम्मत कराना आदि कार्य शामिल है।
मृतक की मां डॉ. शुभांगी का कहना है कि वह नहीं चाहती हैं कि उनकी बेटी के साथ जो हुआ वो किसी और के साथ भी हो। इसलिए उन्होंने ऐसे कठिन हालात में संस्था की शुरुआत की। इसके तहत वे लोगों को सड़क पर चलने के नियम कायदे के बारे में बताते हैं। साथ ही सरकार से इंफ्रास्ट्रक्चर ठीक करने की समय-समय पर मांग भी करते हैं। इतना ही नहीं संस्था की ओर से आटो के चलते सड़कों पर हुए गड्ढ़ों को भरे जाने का काम भी होता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो