दुनिया की सबसे बड़ी इमारत Burj Khalifa में कपल ने रखा जेंडर रिवील कार्यक्रम, सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें और वीडियो

दुबई की मशहूर इमारत Burj Khalifa पर एक दंपत्ति ने जेंडर रिवील कार्यक्रम आयोजित किया। जिसकी वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

By: Shweta Dhobhal

Published: 11 Sep 2020, 07:35 PM IST

नई दिल्ली। वैसे तो अक्सर हमने सोशल मीडिया पर कई जेंडर रिवील वीडियोज देखी है। जिसमें कपल पिंक और ब्लू रंग का इस्तेमाल कर पता लगाते हैं कि आने वाला बच्चा लड़की है या फिर लड़का है। गुलाबी रंग आए तो समझ जाइए कि बेटी है और नीला रंग आए तो बेटा। एक ऐसा ही वीडियो आज सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है। दुबई में स्थित सीरियाई प्रभावित कपल अनस और असला मारवाह ने जेंडर रिवील इवेंट का आयोजित किया था। खास बात यह है कि इस कार्यक्रम को दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा में रखा गया था। जहां दंपत्ति ने अपने दूसरे बच्चे के जेंडर को रिवील किया। दुबई में हुए इस कार्यक्रम की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है और लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है।

सामने आई वीडियो में दंपत्ति बहुत ही उत्साहित नज़र आए हैं। बुर्ज खलीफा की इमारत गुलाबी और नीली लाइट्स में जगमगाते हुए बड़ी ही खूबसूरत नज़र आ रही है। एक मिनट बाद ही इमारत में 1 से 10 तक की गिनती शुरू हो जाती है। इमारत पर स्टार्स और कई तस्वीरें नज़र आने लगती है। यह देखते हुए कपल भी भावुक होने लगता है। जिसके कुछ समय बाद ही बुर्ज खलीफा नीले रंग की लाइट में चमकने लगता है और अंत में लिखा हुआ आता है 'इट्स अ बॉय' यानी कि यह लड़का है। जिस देख दंपत्ति और उनके साथ मौजूद लोग खुश हो जाते हैं और एक दूसरे को गले लगाने लगते हैं। यह देख सभी की आंखों में खुशी के आंसू नज़र आ रहे हैं।

बता दें वैसे तो जेंडर रिवील पार्टी विदेशों में काफी प्रचलित है। बड़े ही धूमधाम से इस इवेंट को मनाया जाता है। जहां उनके परिवारवालें और करीबी रिश्तेदार शामिल होते हैं। यहां तक इस पार्टी का हिस्सा बच्चे भी होते हैं। लेकिन कई लोग इसका विरोध भी करते हैं। लोगों का कहना है कि यह बस एक दिखावा होता है। वहीं कुछ लोग इसे काफी खतरनाक मानते हैं। वैसे विदेशों में इस आयोजन को काफी खुशी और ग्रेंड स्तर पर सेलिब्रेट किया जाता है।

Show More
Shweta Dhobhal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned