scriptCorona के बीच Thailand में 3 महीने बाद कुछ ऐसे खुले स्कूल, तस्वीरें हुई वायरल | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Corona के बीच Thailand में 3 महीने बाद कुछ ऐसे खुले स्कूल, तस्वीरें हुई वायरल

6 Photos
4 years ago
1/6

इन दिनों पूरी दुनिया कोरोनावायरस का दंश झेल रही है। ताजे आकडो़ं के मुताबिक 1 करोड़, 10 लाख के करीब लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं साढ़े 5 लाख के करीब लोगों की मौत भी हो चुकी है। कई देशों में पिछले कई महिनों से Lockdown लगा हुआ है।

2/6

लेकिन कई देशों धीरे-धीरे खुल रहे है। हालांकि हर जगह सोशल डिस्टेंस का पालन करना जरूरी है। अब भी कई देशों में स्कूल-कॉलेज बंद हैं। लेकिन थाईलैंड में तीन महीनों बाद स्कूल खुल गए हैं।

 
3/6

थाईलैंड में तीन महीनों बाद स्कूल खुल गए हैं। पर जिस तरह से स्कूल खुले हैं उससे कई देश सीख ले सकते हैं।

 
4/6

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक से 50 किलोमीटर दूरी पर स्थित Samkhok School में लगभग 5000 बच्चे पढ़ते हैं। इस स्कूल के प्रिंसिपल Chuchart Thiengtham ने बताया कि स्कूल आने से पहले बच्चों को घर में ही सेल्फ क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया था। यहां तक कि बच्चों को प्राइवेट साधनों के जरिए ही स्कूल आने की इजाजत है।

 

5/6

जब एक बार स्टूडेंट्स स्कूल आ गए तो उन्हें मास्क पहनना अनिवार्य है। यहां तक कि कुछ एक्टिविटी में तो फेस शिल्ड भी मुहैया करवाई जाती है।’ इतना ही नहीं बच्चों का तापमान भी रोज चेक होता है

6/6

क्लासरूम में भी सोशल डिस्टेंस बनाने को लेकर काम किया गया है। क्लास में कार्डबोर्ड बैलट बॉक्स लगाए गए हैं। इनके पीछे एक ही स्टूडेंट बैठ सकता है। Kanlaya Srimongkhol बताते हैं कि उन्हें बॉक्स के पीछे बैठकर पढ़ाई करना अच्छा लग रहा है क्योंकि यह उन्हें सेफ रखता है

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.