हिरणी की मौत के गम में डूबा हिरण, वीडियो देख आपकी आंखे भी हो जाएंगी नम

जानवर भी इमोशनल होते हैं वह भी परिवार के सदस्यों की मौत पर भावुक हो जाते हैं।
मादा हिरण की मौत पर हिरण (Deer) शौक मना रहा है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 17 Jan 2021, 09:28 AM IST

नई दिल्ली। हर शख्स इमोशनल (Emotional) होता है। वह दुख में दुखी होता है ओर खुशी में खुश महसूस करता है। आपने अब तक इंसान को इमोशनल (Emotional) होते हुए देखा होगा। इंसान की तरह जानवर (Animals) की ऐसे ही होते है। जानवर की अपने परिवार के सदस्यों की मौत पर भावुक हो जाते है। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है। इसमें एक हिरणी यानी मादा हिरण की मौत पर हिरण (Deer) शौक मना रहा है। इस भावुक वीडियो को देखकर किसी के भी आंखों में आंसू आ जाएंगे। इस वीडियो को देखकर लोग कह रहे है कि इंसान ही नहीं जानवरी भी इमोशनल होते है।

यह भी पढ़े :— 200 से भी ज्यादा शेरों के साथ रहता है ये परिवार, जीता है ऐसी जिंदगी

Video देखकर भर जाएंगी आपकी आंखें
वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक मादा हिरण जमीन पर पड़ा हुआ है। वह अचेत अवस्था में है शायद उकी मौत हो गई है। उसका साथ हिरण उसके शव के पास आता है। जमीन पड़े हिरणी को बार-बार उसे अपने मुंह और सींगों से उठाने की कोशिश करता है। मर जाने की वजह से वह उठ नहीं रहा। उसके पास में खड़ा एक शख्स इसका वीडियो बना रहा है। वहीं इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स मरी हुई हिरणी के शव के पास खड़ा है और बावजूद इसके हिरण हिरणी के शव के पास खड़ा हुआ है और बार बार उसे उठाने की कोशिश कर रहा है।


 

वन सेवा अधिकारी ने शेयर किया वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में सुशांत नंदा ने लिखा, 'जानवरों के अंदर भी भावनाएं होती है, साथी की मौत पर दुख जताता जानवर।' इस वीडियो को अब तक 7800 से ज्यादा बार देखा गया है। इसके अलावा इस वीडियो अब तक 130 बार रिट्वीट किया जा चुका है। इस पर लोग दिल खोलकर लाइक और कमेंट कर रहे है।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned