scriptहिरणी की मौत के गम में डूबा हिरण, वीडियो देख आपकी आंखे भी हो जाएंगी नम | Deer drowned in mourning over the death of a female deer | Patrika News

हिरणी की मौत के गम में डूबा हिरण, वीडियो देख आपकी आंखे भी हो जाएंगी नम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2021 09:28:56 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

जानवर भी इमोशनल होते हैं वह भी परिवार के सदस्यों की मौत पर भावुक हो जाते हैं।मादा हिरण की मौत पर हिरण (Deer) शौक मना रहा है।

deer

deer

नई दिल्ली। हर शख्स इमोशनल (Emotional) होता है। वह दुख में दुखी होता है ओर खुशी में खुश महसूस करता है। आपने अब तक इंसान को इमोशनल (Emotional) होते हुए देखा होगा। इंसान की तरह जानवर (Animals) की ऐसे ही होते है। जानवर की अपने परिवार के सदस्यों की मौत पर भावुक हो जाते है। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है। इसमें एक हिरणी यानी मादा हिरण की मौत पर हिरण (Deer) शौक मना रहा है। इस भावुक वीडियो को देखकर किसी के भी आंखों में आंसू आ जाएंगे। इस वीडियो को देखकर लोग कह रहे है कि इंसान ही नहीं जानवरी भी इमोशनल होते है।

यह भी पढ़े :— 200 से भी ज्यादा शेरों के साथ रहता है ये परिवार, जीता है ऐसी जिंदगी

Video देखकर भर जाएंगी आपकी आंखें
वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक मादा हिरण जमीन पर पड़ा हुआ है। वह अचेत अवस्था में है शायद उकी मौत हो गई है। उसका साथ हिरण उसके शव के पास आता है। जमीन पड़े हिरणी को बार-बार उसे अपने मुंह और सींगों से उठाने की कोशिश करता है। मर जाने की वजह से वह उठ नहीं रहा। उसके पास में खड़ा एक शख्स इसका वीडियो बना रहा है। वहीं इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स मरी हुई हिरणी के शव के पास खड़ा है और बावजूद इसके हिरण हिरणी के शव के पास खड़ा हुआ है और बार बार उसे उठाने की कोशिश कर रहा है।


 

https://twitter.com/susantananda3/status/1349030925238091781?ref_src=twsrc%5Etfw

वन सेवा अधिकारी ने शेयर किया वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में सुशांत नंदा ने लिखा, ‘जानवरों के अंदर भी भावनाएं होती है, साथी की मौत पर दुख जताता जानवर।’ इस वीडियो को अब तक 7800 से ज्यादा बार देखा गया है। इसके अलावा इस वीडियो अब तक 130 बार रिट्वीट किया जा चुका है। इस पर लोग दिल खोलकर लाइक और कमेंट कर रहे है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ypum5
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो