दिल्ली सरकार ने खोला 'Rozgaar Bazaar', नौकरी देने-लेने वालों को होगा फायदा!

दिल्ली सरकार ने राज्य की अर्थव्यवस्था को सुधारने और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से बेरोजगार हो चुके लोगों के लिए 'रोजगार बाजार' (Rozgaar Bazaar) की शुरूआत की है। दिल्ली सरकार ने सोमवार को इस ऑनलाइन जॉब पोर्टल (JOB Web Portal) को लांच किया है।

 

By: Vivhav Shukla

Updated: 27 Jul 2020, 11:21 PM IST

'Rozgaar Bazaar': दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Corona in delhi) के मामले में गिरावट आई है। राजधानी के हाताल लगातार सुधरते नजर आ रहे हैं। सोमवार को दिल्ली में कोरोना (Corona) के महज 613 नए मामले आए। कोरोना के मामले कम होने के साथ दिल्ली सरकार ने राज्य की अर्थव्यवस्था को सुधारने और लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हो चुके लोगों के लिए 'रोजगार बाजार' (Rozgaar Bazaar) की शुरूआत की है। दिल्ली सरकार ने सोमवार को इस ऑनलाइन जॉब पोर्टल (JOB Web Portal) को लांच किया है।

Corona: स्कूल फीस भरने के लिए पिता के साथ सड़क पर फूल बेचने को मजबूर हैं मासूम!

क्या है 'रोजगार बाजार' (Rozgaar Bazaar)

दरअसल, कोरोना (Corona) की वजह से कई लोगों की नौकरी चली गई था। जिसके चलते हजारों लोग बेरोजगार हो गए थे। इन्हीं लोगों को रोजगार दिलाने के लिए केजरीवाल सरकार ने ऑनलाइन जॉब पोर्टल (JOB Web Portal) 'रोजगार बाजार' (Rozgaar Bazaar) की शुरुआत की है। दिल्ली सरकार द्वारा शुरू किए गए ttp://jobs.delhi.gov.in/ इस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करा कर आप नौकरी पा सकते हैं।

'रोजगार बाजार' (Rozgaar Bazaar) को लांच करते हुए दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'रोजगार बाजार' (Rozgaar Bazaar) शुरू करने का उद्देष्य दिल्ली में नौकरी चाहने वालों और नियोक्ताओं को एक मंच देना है। यहां आप अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी क लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 'रोजगार बाजार' से नौकरी के साथ-साथ अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा।

हैरतअंगेज: एक ऐसा बकरा जो हर रोज देता है दूध, डॉक्टर भी हैरान!


कोरोना पर भी बोले CM

नौकरी के अलावा कोरोना पर बात करते हुए दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ने कहा कि आज दिल्ली मॉडल (delhi corona model) की चर्चा पूरे देश और पूरी दुनिया में हो रही है कि कैसे दिल्ली में मिलकर कोरोना की स्तिथि में सुधार किया गया। उन्होंने आगे कहा कि देश और दुनिया में मामले बढ़ते चले जा रहे हैं और दिल्ली में कम हो रहे हैं। आज हमारा रिकवरी रेट 88 फीसदी पहुंच गया है, यानी 100 में से 88 लोग ठीक हो चुके हैं। अब केवल 9 फीसदी लोग बीमार बचे हैं।

वो हथियार जिसकी मदद से आप भी कर सकते हैं आत्माओं से बात, जानें कैसे करता है काम?


क्या है दिल्ली में कोरोना का हाल

बता दें दिल्ली में कोरोना के अबतक 1,31,219 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 1,16,372 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं अब तक कुल 3853 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned