IPL के हीरो राशिद की टेस्ट में टी-20 जैसी ज़बरदस्त धुनाई, जो हौंसला बढ़ाता था उसी ने ज़्यादा ठोका

IPL के हीरो राशिद की टेस्ट में टी-20 जैसी ज़बरदस्त धुनाई, जो हौंसला बढ़ाता था उसी ने ज़्यादा ठोका

Sunil Chaurasia | Publish: Jun, 14 2018 01:08:56 PM (IST) हॉट ऑन वेब

केवल अफगानिस्तान और भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के क्रिकेट कंट्री में भी राशिद की गेंदबाज़ी पर कड़ी नज़र रखी जा रही है।

नई दिल्ली। आज का दिन अफगानिस्तान के क्रिकेट इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। अफगानिस्तान आज क्रिकेट का ऐतिहासिक फॉर्मेट यानि टेस्ट मैच खेल रहा है। इतना ही नहीं अफगानिस्तान अपने इतिहास का पहले टेस्ट मैच विश्व की नंबर एक टीम भारत के साथ खेल रहा है। लेकिन क्रिकेट प्रेमियों ने मैच को लेकर जैसी उम्मीदें लगाई थीं, ठीक उसका उल्टा हो गया। बेंगलूरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज़ के एकमात्र मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया।

आज के इस ऐतिहासिक मैच में लगभग सभी ओवर ही ऐतिहासिक होने वाले हैं। लेकिन ये मैच आईपीएल 11 के हीरो रहे राशिद खान के लिए भी काफी खास है। केवल अफगानिस्तान और भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के क्रिकेट कंट्री में भी राशिद की गेंदबाज़ी पर कड़ी नज़र रखी जा रही है। लेकिन अफसोस जैसे सभी ने उम्मीद की थी, राशिद की गेंदबाज़ी बिल्कुल उल्टा प्रदर्शन कर रही है। आईपीएल में बेहद ही कसी गेंदबाज़ी करने वाले राशिद को पहले टेस्ट में ही जबरदस्त धुनाई का सामना करना पड़ रहा है।

लेकिन सबसे खास बात ये है कि राशिद को पीटने वाले कोई और नहीं बल्कि आईपीएल में उनके टीम मेट शिखर धवन ही थे। शिखर ने आज से खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले ही दिन महज़ 96 गेंदों पर 107 रन ठोक डाले। गब्बर ने अपनी इस पारी में 3 छक्के और 19 चौके लगाए। धवन द्वारा लगाए गए ज़्यादातर शॉर्ट्स राशिद की गेंदों पर ही मारे गए। धवन की बल्लेबाज़ी देखकर पहली बार टेस्ट मैच खेल रही पूरी अफगानिस्तानी टीम सोच में पड़ गई कि वे टेस्ट मैच खेल रहे हैं या अभी भी आईपीएल में खोए हुए हैं।

107 रनों की पारी खेलने के बाद धवन तेज गेंदबाज यामीन अहमदज़ई की गेंद पर आउट हुए। 32 ओवर के खेल तक भारत ने 1 विकेट के नुकसान पर 186 रन बना लिए हैं। मुरली विजय 90 गेंदों पर 65 रन बनाकर खेल रहे हैं तो वहीं केएल राहुल 1 रन पर नाबाद हैं।

Ad Block is Banned