इंटरव्यू के दौरान भूलकर भी न करें ये गलतियां, पड़ेगा गलत प्रभाव

• नियोक्ता के सामने अपना गुणगान कम से कम करें

• इंटरव्यू के दौरान गलती करने से हमेशा बचें

By: Pratibha Tripathi

Published: 14 Jan 2021, 11:06 PM IST

नई दिल्ली- पढ़ाई पूरी करने के बाद हर लड़के लड़कियां नौकरी की तलाश करने लगते है और नौकरी पाने से पहले उन्हें इंटरव्यू के पड़ाव से होकर गुजरना पड़ता है और इसी समय उनकी पर्सनेल्टी की परीक्षा ली जाती है। लेकिन इंटरव्यू देते समय उम्मीदवार नियोक्ता को इम्प्रैस करने के चक्कर में ऐसी हरकत कर जाते है जिससे नियोक्ता का आपमें इंट्रेस्ट खत्म हो जाता है। जानिए क्या है वो गलतियां जो आपको भूल से भी इंटरव्यू के दौरान नियोक्ता के सामने नहीं करनी चाहिए...

अपना गुणगान ना करें

जब भी आप इंटरव्यू देने के लिये जाएं तो इस बात का ध्यान हमेशा रखें कि नियोक्ता के सामने अपना गुणगान कम से कम करें।नियोक्ता हमेशा उम्मीदवार में एक अच्छे टीम प्लेयर की तलाश करता है। इसलिए इंटरव्यू के दौरान ये गलती करने से हमेशा बचें।

सवाल का पूछना

अक्सर लोग इंटरव्यू के दौरान इतना डर जाते है कि उनसे किसी भी तरह की बात करने से कतराते हैं इससे उनका आत्मविश्वास गिरा सा महसूस होता है। इसलिए आपको इंटरव्यू के दौरान अपने आत्मविश्वास को हमेशा बनाए रखना चाहिए। जॉब इंटरव्यू कभी भी वन-साइडेड नहीं होना चाहिए। अगर आप चाहते हैं कि नियोक्ता का इंट्रेस्ट बना रहे, तो इसके लिए अपनी ओर से सवाल जरूर पूछें.

तैयारी पूरी ना रखना

जब भी किसी इंटरव्यू के लिए जाएं अपनी ओर से पूरी जानकारी साथ लेकर जाए। जॉब से जुड़ी जानकारी न होने के कारण बहुत से उम्मीदवार इंटरव्यू नहीं दे पाते हैं। इसलिए इंटरव्यू देने से पहले रिसर्च करना कभी मत भूलें।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned