scriptHappy Brithday: हेमा मालिनी ने 10वीं तक की पढ़ाई धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर किया था निकाह, मेहर में दिए थे इतने रुपये | do you know hema malini and dharmendra love story | Patrika News

Happy Brithday: हेमा मालिनी ने 10वीं तक की पढ़ाई धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर किया था निकाह, मेहर में दिए थे इतने रुपये

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2019 11:03:51 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

हेमा मालिनी 71 साल की हो गई हैं

hema malini

नई दिल्ली: बॉलीवुड में वैसे तो कई ऐसे चेहरे हुए जिनका कोई न कोई दीवाना है, लेकिन बात जब हेमा मालिनी की हो तो बात थोड़ी अलग हो जाती है। एक्ट्रेस से सांसद बनी हेमा 71 साल की हो गई हैं। उनकी खूबसूरती आज भी लाखों लोगों को दीवाना करती है। लेकिन शायद आप उनकी शादी या पढ़ाई से जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे, जो हम आपको बताने जा रहे हैं।

hema1.png

10वीं तक की है पढ़ाई

हेमा मालिनी बीजेपी के टिकट पर मथुरा से सांसद हैं। लेकिन बात अगर उनकी पढा़ई की करें तो उन्होंने 10वीं कक्षा तक ही पढा़ई की है। चेन्नई के एक स्कूल में वो पढ़तीं थी, लेकिन क्लास 10वीं से ही उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे थे। वहीं जब वो 11वीं कक्षा में थी तो उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। कहा ये भी जाता है कि उन्होंने 10वीं की परीक्षा भी बाद में पास की थी। बावजूद इन सबके आज वो बड़ी हस्ती हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर सबको ये बता दिया कि वो क्या कर सकती हैं।

hema2.png

धर्मेंद्र ने बदला था धर्म

हेमा मालिनी ने वैसे तो कई एक्टर और एक्ट्रेस के साथ काम किया। लेकिन उनकी और धर्मेंद्र की जोड़ी को हर किसी ने सराहा। ये जोड़ी कब एक दूसरे के पास आ गई किसी को कुछ पता ही नहीं चला। अपनी किताब में हेमा ने इस बात का जिक्र किया कि उन्होंने पहले कभी भी धर्मेंद्र से शादी करने के बारे में नहीं सोचा था। लेकिन 21 अगस्त 1979 को धर्मेंद्र ने धर्म और नाम परिवर्तन करके हेमा मालिनी से निकाहर कर लिया। उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि उन्हें अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक ना देना पड़े। निकाहनाम में लिखा था कि दिलावर खान केवल कृष्ण (44साल) 1,11,000 रुपये मेह के साथ आयशा बी आर चक्रवर्ती (29 साल) को दो गवाहों की मौजूदगी में अपनी पत्नी स्वीकार करते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो