scriptकरवा चौथ के दिन करें ये टोटके, घर में आएगा धन पति-पत्नी में बढ़ जाएगा प्रेम! | do you know karva chauth totke | Patrika News

करवा चौथ के दिन करें ये टोटके, घर में आएगा धन पति-पत्नी में बढ़ जाएगा प्रेम!

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2019 01:15:48 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

इस दिन लोग इन टोटकों को करते हैं

karva chauth

नई दिल्ली: करवा चौथ के दिन सुहागिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं। ये व्रत वो अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए रखती हैं। इस दिन को पति-पत्नी के आसपसी प्रेम बढ़ाने वाले दिन के तौर पर भी जाना जाता है। लेकिन अगर इस दिन आप अपनी आर्थिक तंगी दूर करना चाहते हैं या फिर अपना वैवाहिक जीवन सही रखना चाहते हैं तो ये टोटके आपके काम आ सकते हैं।

fast2_1.png

ऐसे बढ़ेगा पति-पत्नी के बीच प्यार

अगर पति-पत्नी के बीच में प्रेम कम हो गया है तो आप करवा चौथ के दिन इस प्रेम को बढ़ा सकती हैं। इसके लिए आपको 11 गोमती चक्रों को लाल रंग की सिंदूर की डिब्बी में रखकर घर में कहीं भी छुपाकर रखना है। माना जाता है कि ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच चल रहा क्लेश खत्म होता है और दोनों के बीच प्यार दोबारा बढ़ जाता है। वहीं अगर आपका जीवन साथी आपकी उपेक्षा करता है तो इस दि 5 बेसन के लड्डू, आटे और चीनी से बने 5 पेड़े, 5 केले, 250 ग्राम चने की भीगी दाल किसी गाय को खिलाएं। ध्यान रहें कि ये काम आपको खुद करना है। गाय को खिलाने के बाद उसकी पीठ पर हाथ भी फेरे। ऐसा करने से समस्या दूर हो सकती है।

karva1.png

धन की समस्या होगी दूर

आपके धन के रास्ते अगर लंबे समय से बंद है तो इस दिन आप इनको खोलने का उपाय कर सकते हैं। इस दिन हल्दी की 5 गांठें ‘ॐ श्री गणधिपतये नम:’ बोलते हुए गणेश भगवान को अर्पित करें। माना जाता है कि ऐसा करने से कामों में सफलता मिलती है और धन के बंद हुए रास्ते भी खुलते हैं। साथ ही इस दिन गणेश भगवान को घी और गुड़ का भोग लगाए और आर्थिक विघ्नों को दूर करने के लिए गणपती से प्रार्थना करें। वहीं जब पूजा समाप्त हो जाए तो फिर वो गुड़ गाय को खिला दें। माना जाता है कि ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं और घर में धन की वृद्धि होती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो