scriptजब शाहरुख खान को देखकर एक फकीर ने की थी इतनी बड़ी भविष्यवाणी, आखिरकार वो हो गई सच | do you know this interesting facts about Shahrukh Khan | Patrika News

जब शाहरुख खान को देखकर एक फकीर ने की थी इतनी बड़ी भविष्यवाणी, आखिरकार वो हो गई सच

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2019 10:52:11 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

आज शाहरुख खान का जन्मदिन है

shahrukh khan

नई दिल्ली: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है। बॉलीवुड के बादशाह बनने के पीछे उनकी मेहनत साफ झलकती है। कभी राहुल बनकर लोगों के दिलों पर राज किया, तो कभी कबीर सिंह बनकर लोगों के दिलों में देश भावना जगाई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहरुख के आज इस मुकाम पर पहुंचने में उनकी मेहनत के अलावा एक फकीर की भविष्यवाणी का भी हाथ था। चलिए उनके जन्मदिन के मौके पर आपको इस भविष्यवाणी के बारे में बताते हैं।

shah1.png

शाहरुख खान का आज जन्मदिन है। कई हिट फिल्म देने वाले शाहरुख का कद बॉलीवुड में बहुत बड़ा है। हर कोई उनसे अदब से पेश आता है। लेकिन कहते हैं कि एक फकीर द्वारा शाहरुख के लिए की गई भविष्यवाणी सच हुई। दरअसल, अपनी मां के साथ शाहरुख अजमेर शरीफ दरगाह गए थे, तो उन्हें अचानक पता चला कि किसी ने उनकी पॉकेट मार ली है। तभी एक फकीर ने उन्हें रोका और कहा कि क्या तु्म्हारे पैसे खो गए हैं? इस पर शाहरुख ने कहां हां खो गए हैं। इस पर फकीर ने कहा कि सौ की चिंता क्यों करते हो, जब करोड़ों रुपये आने वाले हैं।

shah2.png

उस वक्त शायद शाहरुख को भी ये नहीं पता था कि ये भविष्यवाणी एक दिन आगे चलकर सही साबित होगी। हुआ भी ऐसा ही, आज शाहरुख एक कामयाब आदमी हैं। साल 1992 से शाहरुख का करियर शुरु हुआ था। उनकी पहली फिल्म ‘दीवाना’ से सिनेमाजगत में उनका करियर शुरु हुआ था। शाहरुख को फिल्म इंडस्ट्री में 27 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी उनके लाखों-करोड़ों फैन हैं जो उनकी एक अदा पर मरते हैं। फिल्मों में आने से पहले शाहरुख टीवी सीरियल में भी काम कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो