script

एक नई उम्मीद: सेक्स वर्कर बेटी को बनाना चाहती है डॉक्टर, दिल्ली पुलिस कर रही है ऐसे मदद

locationनई दिल्लीPublished: Dec 18, 2020 11:01:44 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

सेक्सवर्कर के बच्चों को गंदगी के दलदल से बाहर निकालकर उन्हें नई दिशा दिखा रही है दिल्ली पुलिस
उनके ख्वाब को पूरा करने के लिए कमला मार्केट थाने की पुलिस (Delhi Police) ने किया यह सराहनीय काम

Delhi Police help

Delhi Police help

नई दिल्ली। पुलिस का नाम सुन कर लोग दहशत में आ जाते हैं। आये दिन पुलिस की दास्तान सुनने को मिलती रहती है, लेकिन दिल्ली पुलिस ने कुछ ऐसा किया है जिसकी हर ओर तारीफ हो रही है। दिल्ली के जीबी रोड जैसी अंधेरी दुनिया मे रहने वाली एक सेक्स वर्कर (Sex Worker) की बेटी ने ऐसा ख्वाब देखा है जिसका उस दलदल में ख्वाब पूरा हो पाना असंभव है। लेकिन जहां चाह होती है वहां राह खुद बा खुद निकल जाती है। ऐसा ही हुआ जीबी रोड की एक सेक्स वर्कर की 5 साल की बेटी के साथ। मां अपनी बच्ची को जीबी रोड की दल दल से दूर पढ़ा लिखा कर डॉक्टर बनना चाहती है। इस ख्वाब को पूरा करने के लिए कमला मार्केट थाने की पुलिस (Delhi Police) ने बड़ा रोल अदा किया है।

एक दिन कमला मार्किट पुलिस जीबी रोड में सेक्स वर्करों से इस नरक से निकालने की बात करने पहुंची। वहां की महिला पुलिस की अधिकारी ने सेक्स वर्कर की 5 साल की बच्ची से उसका हालचाल जानने के लिए बात की, तो उस बच्ची ने पढ़ लिखकर डॉक्टर बनने की इच्छा जताई। पर जीबी रोड की गंदगी में पढ़ाई संभव नही थी, जिसे देखते हुए पुलिस ने बच्ची की मां से पढ़ाई के लिए दूर रखने की इजाजत मांगी, मां ने तुरंत इनके लिए सहमति जताई।

पुलिस ने इंसानियत की मिसाल कायम करते हुए उस बच्ची को लाजपत नगर के चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी के सामने पेश कर बच्ची के पढ़ने की इच्छा से उन्हें अवगत कराया। यह जान कर चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने उस बच्ची को चिल्ड्रन होम भेज दिया, अब वहीं रह कर बच्ची अपनी पढ़ाई के सपने को पूरा कर पायेगी। पुलिस की इस दरियादिली से माँ और बेटी दोनों पुलिस के शुक्रगुजार हैं। मध्य दिल्ली के डीसीपी संजय भाटिया की माने तो पुलिस केवल बच्ची को चिल्ड्रेन होम भर नहीं भेजेगी, बल्कि दिल्ली पुलिस नियमित बच्ची की जरूरतों का पूरा-पूरा ध्यान भी रखेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो