scriptकुंवारी लड़कियों को ये चीज़ करें दान, सितंबर महीने से चमक जाएगी किस्मत! | donation of revadi to unmarried girl can make you fortunate | Patrika News

कुंवारी लड़कियों को ये चीज़ करें दान, सितंबर महीने से चमक जाएगी किस्मत!

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2018 03:02:13 pm

Submitted by:

Priya Singh

चाहे कोई अमीर हो या गरीब इस संसार में हर किसी को कोई न कोई परेशानी ज़रूर होती है। लेकिन इसका मतलब नहीं कि, अपनी परेशानियों से आप हताश हो जाएं।

donation of revadi to unmarried girl can make you fortunate

कुंवारी लड़कियों को ये चीज़ करें दान, सितंबर महीने से चमक जाएगी किस्मत!

नई दिल्ली। सभी धर्मों में सुपात्र को दान देना परम कर्तव्य माना गया है। हिंदू धर्म में दान की बहुत महिमा बतायी गयी है। आधुनिक संदर्भों में दान का अर्थ किसी जरूरतमंद को सहायता के रूप में कुछ देना है। मान्यता है कि दान करने से न सिर्फ शुभ फल मिलता है बल्कि आपकी आत्मा में एक अलग सी शांति मिलती है। चाहे कोई अमीर हो या गरीब इस संसार में हर किसी को कोई न कोई परेशानी ज़रूर होती है। लेकिन इसका मतलब नहीं कि, अपनी परेशानियों से आप हताश हो जाएं। एक बात मन में बैठा लीजिए कि, हर परेशानी का हल भी जरूर होता है। बस आपको परखने की और समझने की थोड़ी समझ होनी चाहिए। मान्यता है कि, जीवन में कसी भी परेशानी से निवारण दिलाने का जरिया मां काली होती हैं। आइए आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारें में बताने जा रहे हैं जिससे कहीं हद तक आपकी परेशानी दूर हो जाएगी और मैं को एक अलग सी शांति मिलेगी।

donation of revadi to unmarried girl can make you fortunate

जानकारी के लिए बता दें कि, कार्तिक कृष्ण दशमी पर मां काली की आराधना और दान को सबसे फलदाई माना गया है। पुराणों के अनुसार, दशमहाविद्या को समर्पित मां काली को महाविद्या में सबसे पहला स्थान मिला है। आपको मां काली की आराधना करने से पहले एक बात ज़रूर ड़याँ में रखनी है वाहन यह कि उनकी पूजन विधि हमेशा शास्त्रीय विधि से ही करनी चाहिए।


1- मां काली की पूजा करते समय हमेशा पश्चिम दिशा कि ओर मुख रहना चाहिए।

2-अब सरसों के तेल का दीपक जलाएं और लोहबान से धूप करें और तेजपत्ता अर्पित करिए।

3-शास्त्रों के अनुसार, इसके बाद सुरमा लौंग, नारियल, काली मिर्च, बादाम चढ़ाएं
4- रेवड़ियों का भोग लगाकर विशिष्ठ मंत्रो का 108 बार जप करने से मन शांत होता है।

5- सबसे अंत में इन रेवड़ियों को किसी कुंवारी लड़की को प्रसाद के तौर दान दीजिए। ऐसा करने से आपके सामने आने वाली सभी परेशानियों का अन्त हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो