Pakistan : जुआ खेलने के आरोप में गधे को किया गिरफ्तार, 4 दिनों तक रखा जेल में, कोर्ट ने किया जमानत

Highlights
-एक गधे को जुआ 'खेलने' के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गधे की गिरफ्तारी की खबर दुनियाभर में सुर्खियां बनी हुई है
-अजीबोगरीब मामला सामने आया तो बड़ी संख्‍या में मीडिया के लोग वहां पहुंचने लगे और पुलिसकर्मियों से बात की
- यह खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे। जिसमें आरोपियों के साथ जानवर भी शामिल है

By: Ruchi Sharma

Updated: 13 Jun 2020, 01:04 PM IST

नई दिल्ली. जुआ ( gambling) खेलना एक बुरी लत है। आपने खबरों में हमेशा सुना होगा कि पुलिस (Pakistan Police) ने जुआ खेलते हुए लोगों को पकड़ा। ये खबरें अखबारों में आम रहती है। इस बीच जुआ (gambling in pakistan) खेलने को लेकर पाकिस्तान से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जिसमें एक गधे को जुआ 'खेलने' के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गधे की गिरफ्तारी की खबर दुनियाभर में सुर्खियां बनी हुई है। जब ये अजीबोगरीब मामला सामने आया तो बड़ी संख्‍या में मीडिया के लोग वहां पहुंचने लगे और पुलिसकर्मियों से बात की। यह खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे। जिसमें आरोपियों के साथ जानवर भी शामिल है।

जानिए क्या है पूरा मामला

ये मामला पाकिस्‍तान का है, जहां की एक अदालत ने जुआ के खेलने के आरोप में अरेस्‍ट किए गए गधे को जमानत दे दी है। खास बात यह थी कि आरोपी गधे को चार दिन तक पुलिस ने हिरासत में रखा। उसके बाद कोर्ट के निर्देश पर गधे को जेल से र‍िहा कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत के रहीम यार खान इलाके में गत शनिवार को पुलिस ने इस गधे को अरेस्‍ट किया था। पुलिस की इस हरकत पर लोगों ने जमकर हंसी उड़ाई।

गधे के 4 दिन तक नहीं हुई जमानत

पाकिस्तानी के टीवी चैनल के मुताबिक, पुलिस ने छापेमारी में कई आरोपियों के साथ गधें को भी गिरफ्तार किया है। इस दौरान मौके पर ही 1 लाख 20 हजार रुपए नगदी भी बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक, गधे के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। एसएचओ के मुताबिक, एफआईआई में गधे का भी नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि इनमें से 8 लोगों को एक दिन बाद ही जमानत दे दी गई थी लेकिन गधे को 4 दिन बाद कोर्ट के हस्‍तक्षेप पर छोड़ा गया।

गधे पर लगाया था सट्टा

जानकारी के मुताबिक जुआ खेल रहे आरोपियों ने सट्टा लगाया था कि ***** 40 सेकंड में 600 मीटर दौड़ सकता है या नहीं। इन आरोपियों की वजह बेचारा गाधे को सजा हो गई। वहीं आरोपियों को एख दिन बात ही जमानत दे दी गई।

गधे की सुरक्षा पर ध्यान देने के निर्देश

चार दिनों तक गधे को पकड़ने के बाद कोर्ट ने गधे के मालिक गुलाम मुस्‍तफा को सौंपने का निर्देश दिया था। इसके साथ ही गधे की रक्षा करने के लिए उसकी सुरक्षा पर ध्यान देने का निर्देश दिया। ये खबर पाकिस्तान सहित हर जगह सुर्खियों पर है। खबर से पाकिस्तान की खूब फजीहत हुई है।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned