script

भिंडी खाने के बाद न खाएं भूलकर भी ये 2 चीजें नहीं तो जा सकती है जान

locationनई दिल्लीPublished: Sep 30, 2019 04:28:22 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

भिंडी में वसा, प्रोटीन, कार्बोहाइट्रेड जैसी चीजें होती हैं मौजूद

lady_finger.jpg

नई दिल्ली: कहते हैं अगर स्वस्थ रहना है तो अपने खाने-पीने का विशेष ध्यान रखना चाहिए। बाहर की फालतू चीजें न खाने की भी सलाह दी जाती है। हालांकि, हम फिर भी बाहर की कुछ न कुछ चीजें खा लेते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि एक सब्जी ऐसी भी है, जिसके बाद हमें ये दो चीजें नहीं खानी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से मौत भी हो सकती है। चौंकिए मत जनाब, चलिए आपको उस सब्जी के बारे में बताते हैं।

karela.jpg

आप भिंडी की सब्जी को खाते ही होंगे और क्यों न खाए क्योंकि इसमें मौजूद वसा, प्रोटीन, कार्बोहाइट्रेड, मैग्नीशियम जैसी चीजें मौजूद होने की वजह से तो डॉक्टर भी इसे खाने की सलाह देते हैं। लेकिन आपको इसे खाते समय दो चीजों का बेहद ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो ये भिड़ी आपके लिए किसी जहर से कम साबित नहीं हो सकती। दरअसल, अगर आप भिंडी की सब्जी खा रहे हैं तो इसे खाने के तुरंत बाद आपको करेला नहीं खाना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसा करने से ये घातक बनने लगता है और इससे मौत भी हो सकती है।

mooli.jpg

आप अगर करेले खाते हैं तो आपके चेहरे पर दाग धबे भी निकल आते हैं। साथ ही भिंडी के साथ कभू भूलकर मूली भी न खाए। अगर आप ऐसी गलती बार-बार कर रहे हैं तो आपके चेहर पर फदकन भी हो जाती हैं। ऐसा करने से आपका चेहरा बिगड़ सकता है। ऐसे में आपको करेले और मूली का सेवन कभी भी भिंडी के साथ नहीं करना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो