नमक से दूर करें घर में मौजूद नेगेटिविटी, ये 5 वास्तु टिप्स आएंगे काम

  • Vastu Tips Of Salt : नमक को वास्तु शास्त्र में बेहद अहम माना जाता है, इससे घर में सकारात्मकता आती है
  • नमक के उपाय से मां लक्ष्मी को भी प्रसन्न किया जा सकता है

By: Soma Roy

Published: 07 Sep 2020, 02:16 PM IST

नई दिल्ली। नमक (Salt Upay) जहां बेस्वाद खाने में जान डाल सकता है। वहीं ये छोटी-सी चीज घर में मौजूद नकारात्मक (Negativity) शक्तियों को भी दूर भगा सकती है। वास्तु  (Vastu Tips) के अनुसार नमक के उपाय से पॉजिटिविटी आती है। साथ ही कामों में आने वाली अड़चनें दूर होती हैं। इससे घर का महौल भी अच्छा बनता है। इसलिए नमक के ये कुछ खास उपाय कारगर साबित हो सकते हैं।

1.नमक को घर में सही दिशा में रखने से आपकी सारी चिंताएं दूर हो सकती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार दक्षिण या दक्षिण-पूर्व दिशा में लैंप में रॉक साल्ट डालकर जलाने से नकारात्मकता दूर होती है। इससे घर में सुख-शांति के साथ आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती है।

2.पोंछा लगाते समय पानी में समुद्री नमक मिला लें। सुबह के समय इस पानी से घर को साफ करने पर मां लक्ष्मी का आगमन होता है। इससे धन—धान्य की बढ़ोत्तरी होती है।

3.अगर घर में हमेशा लड़ाई—झगड़े होते रहते हैं तो मंगलवार या शनिवार को घर के कोनों में एक सफेद कागज में थोड़ा नमक बांधकर रख लें। अब अगले दिन इसे चौराहे पर रख दें। ऐसा करने से नेगेटिविटी दूर होगी।

4.नमक से राहु और केतु के दुष्प्रभाव से भी छुटकारा मिल सकता है। इसलिए रोजाना नहाते समय पानी में चुटकी भर नमक डाल लें। ऐसा करने से शारीरिक थकान दूर होगी और दिमागी परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

5.छोटे बच्चों को अक्सर नजर लग जाती है इसलिए माना जाता है कि राई और 5 साबुत लाल मिर्च के साथ चुटकी भर समुद्री नमक मिला लें। अब बच्चे की नजर उतारें इससे दोष दूर होगा।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned