scriptEicher Motors share में आई 10 फीसदी दी उछाल, जानें क्या है वजह? | Eicher Motors share 10 percent jump, know what is the reason? | Patrika News

Eicher Motors share में आई 10 फीसदी दी उछाल, जानें क्या है वजह?

Published: Aug 24, 2020 03:41:01 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

Royal Enfield बाइक (bullet) बनाने वाली कंपनी आयशर मोटर्स (Eicher Motors) कंपनी के शेयरों में आज यानी सोमवार को 10% तक की उछाल देखने को मिली।
ये बढ़त ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया। फिर भी कंपनी के शेयर 7% की तेजी के साथ ट्रेंड कर रहे हैं।

 

Eicher Motors share 10 percent jump, know what is the reason?

Eicher Motors share 10 percent jump, know what is the reason?

नई दिल्ली। आयशर मोटर्स (Eicher Motors) कंपनी के शेयरों में आज यानी सोमवार को 10% तक की उछाल देखने को मिली। हालांकि ये बढ़त ज्यादा देर तक नहीं टिक पाया। फिर भी कंपनी के शेयर 7% की तेजी के साथ ट्रेंड कर रहे हैं। Royal Enfield बाइक (bullet) बनाने वाली कंपनी Eicher Motors का शेयर अभी 2321 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।

देश में जल्द खुलेगी गधी के दूध की पहली Dairy, 1 लीटर के लिए देने होगें 7000 रुपये !

Eicher Motors के शेयर में ये तेजी 1:10 स्टॉक स्प्लिट (stock split) नीति के बाद देखने को मिली है। इस stock split में कंपनी ने अपने 10 रुपये फेस वैल्यू वाले एक इक्विटी शेयर को एक-एक रुपये के फेस वैल्यू वाले 10 शेयरों में बांट दिया था। इस इक्विटी शेयर के बाद कंपनी के शेयर में बढ़त देखने को मिली है। Eicher Motors का शेयर अभी 7% की तेजी के साथ 2321 रुपये पर ट्रेड कर रहा है।

आज Eicher Motors कंपनी का शेयर 2219 रुपये पर खुला और कुछ देर बाद ये बढ़कर 2389 रुपये के उच्चतम स्तर तक पहुंच गया। ये पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर प्राइस का उच्चतम स्तर है।

रिपोर्ट के मुताबिक कई महीने बाद सेमी-अर्बन क्षेत्रों में बुलेट की बिक्री बढ़ी है और जिसके चलते कंपनी ने कई नए शोरूम खोले हैं। बताया जा रहा है कि बुलेट की बुकिंग पहले की तरह मिलने लगी है। यही वजह है कि कंपनी के शेयरों में तेजी आई है।

Corona अस्पताल में चल रही था खुले आम ‘दारू पार्टी’ , वीडिये देख आप भी रह जाएंगे हैरान !

बता दें 30 जून, 2020 को खत्म हुए इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही (Q1) में Eicher Motors को 55 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा (net loss) हुआ है। जबकी पिछले साल कंपनी को 452 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ (net profit) हुआ था। लेकिन इस साल कोरोना महामारी के चलते घाटा हुआ है।

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो