script

Bakrid 2020: कोरोना से मुक्ति के लिए बकरीद पर 130 Kg भेड़ की कुर्बानी देगा परिवार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2020 04:18:31 pm

-Eid Al-Adha 2020: इस बार बकरीद ( Bakrid 2020 ) 31 जुलाई या एक अगस्त को चांद को देखकर मनाया जाएगा। -हालांकि, कोरोना ( Coronavirus ) के कारण त्योहार का रंग थोड़ा फीका रह सकता है। -लेकिन, इसी कोरोना के भगाने के लिए हैदराबाद ( Hyderabad ) का एक परिवार अपने डेढ़ लाख की भेड़ ( Sheep ) की कुर्बानी देगा। -भेड़ के मालिक का कहना है कि भेड़ की कुर्बानी से अल्लाह दुनिया को कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाएंगे।

eid Al-Adha 2020 hyderabad family sacrifice sheep 130 kg of sheep

Bakrid 2020: कोरोना से मुक्ति के लिए बकरीद पर 130 Kg भेड़ की कुर्बानी देगा परिवार

नई दिल्ली।
Eid Al-Adha 2020: इस बार बकरीद ( Bakrid 2020 ) 31 जुलाई या एक अगस्त को चांद को देखकर मनाया जाएगा। हालांकि, कोरोना ( coronavirus ) के कारण त्योहार का रंग थोड़ा फीका रह सकता है। लेकिन, इसी कोरोना के भगाने के लिए हैदराबाद ( Hyderabad ) का एक परिवार अपने डेढ़ लाख की भेड़ ( Sheep ) की कुर्बानी देगा। भेड़ के मालिक का कहना है कि भेड़ की कुर्बानी से अल्लाह दुनिया को कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार, हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद सरवार ने ये फैसला लिया है। परिवार का मानना है कि ईद-उल-अजहा के मौके पर हर साल स्वस्थ और मजबूत जानवर का त्याग करने से अल्लाह कोरोना जैसी महामारी से निजात दिलाते हैं।

Eid Al-Adha Mubarak 2020, Bakrid Best Wishes, Quotes, Messages: अपनों को भेजें ईद मुबारक शायरी 2020

कोरोना से मुक्ति दिलाएंगे अल्लाह!
सरवार ने बताया कि सदियों से हमारा परिवार इस परंपरा को निभाता आ रहा है। हर साल ईद-उल-अजहा के मौके पर, हम अल्लाह के नाम पर स्वस्थ और शक्तिशाली जानवर का त्याग करते हैं। भेड़ का नाम प्यारी मोहम्मद है और उसका वजन 128-130 किलो के बीच है। सरवार ने बताया कि वो अपनी भेड़ को मेवा, सेब, दूध और बेसन खिलाते थे। इसके अलावा उसे दिन में दो बार टहलाने ले जाते है। ईद-उल-अजहा के मौके पर अल्लाह के नाम पर भेड़ का त्याग करने का फैसला लिया गया है। हमें उम्मीद है कि अल्लाह हमारे त्याग को स्वीकार करेंगे और कोरोना वायरस महामारी से बाहर लेकर आएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो