scriptबेड से गिरने के बाद ज़ोर-ज़ोर से रो रहा था बच्चा, कमरे के अंदर का नज़ारा देख मच गई चीख-पुकार | electric plug stucks into a two year old kid in china | Patrika News

बेड से गिरने के बाद ज़ोर-ज़ोर से रो रहा था बच्चा, कमरे के अंदर का नज़ारा देख मच गई चीख-पुकार

Published: Jul 03, 2018 02:51:48 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

कमरे में बच्चे की हालत देखने के बाद परिजनों में भी चीख-पुकार मच गई।

china

बेड से गिरने के बाद ज़ोर-ज़ोर से रो रहा था बच्चा, कमरे के अंदर का नज़ारा देख मच गई चीख-पुकार

बीजिंग। छोटे बच्चों को लेकर हमेशा से ही हमें सतर्क रहने की बातें कही जाती हैं। हमारी छोटी से छोटी गलती भी बच्चों के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकती है। दुनियाभर में ऐसे मामलों की भरमार लगी हुई है, जब किसी की लापरवाही की वजह से छोटे-छोटे बच्चों की जान जोखिम में पड़ जाती है। कई मामलों में तो लापरवाही की वजह से ही बच्चों को अपनी जान भी गंवानी पड़ा जाती है। बच्चों के प्रति लापरवाही एक ताज़ा मामला सामने आया है।
चीन से आए इस मामले को जानने के बाद आपकी सांसें फूलने लगेंगी। दरअसल यहां रहने वाले एक 2 साल के बच्चे के सिर में 3 पिन वाला प्लग जा घुसा। बच्चे का नाम चेन-चेन है। जानकारी के मुताबिक बच्चा बेड पर खेल रहा था। बच्चे के बेड के पास नीचे फर्श पर एक बिजली का एक प्लग गिरा हुआ था। बच्चे का दुर्भाग्य खराब था, लिहाज़ा वह खेलते-खेलते बेड से नीचे आ गिरा जहां प्लग पड़ा हुआ था।
फर्श पर गिरते ही बिजली के प्लग के तीनों पिन बच्चे के सिर में पूरी तरह से समा गए। दर्द से कराह रहे बच्चे की आवाज़ सुनकर घर वाले दौड़े-दौड़े कमरे में पहुंचे। कमरे में बच्चे की हालत देखने के बाद परिजनों में भी चीख-पुकार मच गई। जिसके बाद परिजनों ने चेन को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। बच्चे काफी छोटा था, इसलिए डॉक्टरों को मामले की गंभीरता को देखते हुए काफी सावधानी से ऑपरेशन को अंजाम देना था।
बच्चे के सिर के एक्स-रे रिपोर्ट में साफ तौर पर देखा जा सकता था कि बिजली का प्लग उसकी खोपड़ी में घुस गया था। हालांकि डॉक्टरों ने पूरी सावधानी से चेन की सर्जरी कर प्लग को बाहर निकाल दिया। चेन की सर्जरी में 3 घंटे का समय लगा, जिसके बाद डॉक्टरों ने उसकी जान बचा ली। यदि आपके घर में भी छोटे बच्चे हैं तो ऐसी छोटी-छोटी बातों का पूरा ध्यान रखें। ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके।
china
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो